Move to Jagran APP

इरफान की फिल्म स्क्रीनिंग डाकुओं के साथ

बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड में भी तेजी से अपनी मजबूत जगह बनाते जा रहे भारतीय अभिनेता इरफान खान दो मार्च को रिलीज होने जा रही अपनी फिल्म पान सिंह तोमर की स्क्रीनिंग भूतपूर्व डाकुओं के लिए करना चाहते हैं और इसके लिए वह निर्माता कंपनी यूटीवी के साथ चम्बल जाने की तैयारी में हैं।

By Edited By: Published: Thu, 02 Feb 2012 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2012 11:47 AM (IST)
इरफान की फिल्म स्क्रीनिंग डाकुओं के साथ

नई दिल्ली। बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी तेजी से अपनी मजबूत जगह बनाते जा रहे भारतीय अभिनेता इरफान खान दो मार्च को रिलीज होने जा रही अपनी फिल्म पान सिंह तोमर की स्क्रीनिंग भूतपूर्व डाकुओं के लिए करना चाहते हैं और इसके लिए वह निर्माता कंपनी यूटीवी के साथ चम्बल जाने की तैयारी में हैं।

loksabha election banner

निर्माता कंपनी के साथ पूर्व डकैतों के लिए फिल्म की स्क्रिनिंग के बारे में पूछे जाने पर इरफान ने बताया, निर्माता के साथ ऐसी बातचीत चल रही है और मैं चाहता हूं कि फिल्म को चम्बल के वे डाकू भी देखें जो पान सिंह के समय के हैं और जो सजा काटने के बाद आज सामान्य जिंदगी जी रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि फिल्म की वास्तविकता पर उनकी प्रतिक्रिया बहुत मायने रखती है।

इरफान ने इस फिल्म में अपने वास्तविक चरित्र को जानने के लिए न सिर्फ स्टिपल रेस का बाकायदा प्रशिक्षण लिया बल्कि उन्होंने पान सिंह के करीबी दोस्तों, प्रशिक्षकों और उन पत्रकारों से भी मुलाकात की जो खिलाड़ी पान सिंह की कवरेज किया करते थे। जिस पुलिस मुठभेड़ में पान सिंह मारे गए थे उसमें उनका एक भतीजा बलवंता जीवित बच गया था जो अब भी जिंदा है। इरफान ने उसके बारे में भी पूरी जानकारी प्राप्त की ताकि वह अपने चरित्र में गहराई से डूब सकें।

इरफान ने कहा, मेरे लिए यह एक महत्वपूर्ण फिल्म थी जिसमें एक वास्तविक चरित्र को पर्दे पर साकार करने और उस चरित्र के साथ पूरी तरह न्याय करने के लिए उसकी जटिलताओं को समझना मेरे लिए काफी जरूरी था। संभवत: यही कारण है कि मैं अपने प्रयासों की सफलता को जानने के लिए उस समय के डाकुओं से उनकी प्रतिक्रिया जानना चाहूंगा।

उल्लेखनीय है कि इरफान की हॉलीवुड की पारी भी परवान चढ़ती जा रही है और उनकी ताजा फिल्म स्पाइडरमैन रिबूट भी जुलाई में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का प्रेस शो अभी हाल ही में तोक्यो में हुआ जहां पत्रकारों के सवालों पर निर्माता, निर्देशक ने इरफान के काम की खुले मन से तारीफ की।

यूटीवी के जनसंपर्क अधिकारी राहुल ने कहा, हमारी फरवरी के आखिरी सप्ताह में चम्बल में कुछ स्थानीय संपर्क के जरिए पूर्व डाकुओं के लिए स्क्रिनिंग आयोजित करने की योजना है। हॉलीवुड फिल्मों के संदर्भ में मिले अन्य प्रस्तावों के बारे में इरफान ने कहा, अभी स्थिति बातचीत के चरण में है और अभी कुछ बोलना ठीक नहीं होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.