Move to Jagran APP

International Tea Day 2023: यामी गौतम से लेकर करीना कपूर तक, ये स्टार्स हैं चाय के दीवाने

International Tea Day 2023 21 मई को अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस (International Tea Day 2023) मनाया जा रहा है। बॉलीवुड स्टार्स भी चाय के शौकिन है शामिल है। आइए इस अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस पर बताते है कौन-कौन है चाय का दीवाना।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Sun, 21 May 2023 12:25 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2023 12:25 PM (IST)
International Tea Day 2023: यामी गौतम से लेकर करीना कपूर तक, ये स्टार्स हैं चाय के दीवाने
International Tea Day 2023, Yami Gautam, Kareena Kapoor Photo Credit Instagarm

नई दिल्ली, जेएनएन। International Tea Day 2023: आज यानी 21 मई को अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस (International Tea Day 2023) मनाया जा रहा है। भारत में लोगों के सुबह की शुरुआत ही चाय से होती है। ज्यादातर लोग चाय के इस कदर दीवाने होते हैं कि वो बस चाय पीने के बहाने ढूंढते रहते हैं।

loksabha election banner

इसमे आम लोगों से लेकर बॉलीवुड स्टार्स भी शामिल है। जी हां कई सितारे  ऐसे है जो चाय पीने के शौकीन हैं और गरमा-गरम चाय की चुस्कियां बड़े ही मजे से लेते हैं। आइए इस अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस पर बताते है कौन-कौन है चाय का दीवाना।

यामी गौतम

हिमाचल प्रदेश की रहने वाली एक्ट्रेस यामी गौतम भी चाय की बड़ी लवर है। इस खास मौके पर एक्ट्रेस ने अपनी पहली चाय की चुस्की को याद किया और बताया कि

“मैं 10 साल की थी और यह मेरी परीक्षा के दौर था। जब मैं पढ़ने के लिए सुबह 4 बजे उठी और मेरी मां मेरे लिए एक कप में मेरे लिए लेमन टी लेकर आई थी। मुझे अब भी याद है कि उसमे तीखे और मीठे का संतुलन था।”

वह आगे कहती हैं, ''मुझे हमेशा लगता है कि चाय सिर्फ एक चाय हीं नहीं है, बल्कि वह एक भावना है। जब भी हम दोस्तों के साथ मिलते हैं। इस पर विशेष चर्चा करते है। मुझे अभी भी याद है कि मेरी शादी की तैयारियों के दौरान, जब हम वेंडर के साथ बैठते थे, तो मेरे पापा हमेशा कहते थे, 'चलो एक कप चाय के साथ शुरू करते हैं।' इसलिए मैं कहती हूं कि यह एक भावना है। कभी-कभी मैं अपने दिन की शुरुआत चाय से करता हूं"।

प्रतीक गांधी

अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस के मौके पर एक्टर प्रतीक गांधी ने भी अपना चाय का किस्सा साझा किया है। उन्होंने बताया कि ''मैरी पसंदीदा चाय गुजराती चाय है, जिसमे अदरक, घर का कुटा हुआ मसाला, लेमन ग्रास और पुदीना शामिल होता है। मेरी चाय के बारे में सुनने के बाद लोग अक्सर मुझे कहते है कि  की सिर्फ तड़का मारना ही बाकी रह जाता है क्योंकि बाकी सब तो आप डाल देते हैं। मैं अपनी चाय में बहुत अधिक दूध पसंद नहीं करता और अक्सर सेट पर घर का मसाला लेकर जाता हूं और वहां चाय बनवाता हूं"।

करीना कपूर

करीना कपूर खान भी सबसे बड़ी चाय लवर है। वह अक्सर अपनी शाम की शुरुआत चाय से करती है। इतना ही नहीं फिल्म्स सेट पर भी करीना चाय के मजे लेती है, जिसकी झलक वह अक्सर सोशल मीडिया पर भी साझा करती है।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी चाय की दीवानी है। अक्सर चाय की चुस्कियां लेते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है। उन्होंने यह बताया था कि वह अपनी चाय बेहद खास तरीके से बनाती हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण को दूध चाय वाली नहीं बल्कि ग्रीन टी पीना काफी पसंद है। वह अपने रोजाना रूटीन में ग्रीन टी का सेवन करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.