Move to Jagran APP

India Lockdown: प्रतीक बब्बर ने मजदूर बनकर मां स्मिता पाटिल को दिया ट्रिब्यूट, मधुर भंडारकर ने की मदद

India Lockdown प्रतीक बब्बर जल्द ही मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी फिल्म इंडियन लॉकडाउन में प्रवासी मजदूर का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। हाल ही में एक्टर ने बताया कि वह अपने मजदूर वाले इस कैरेक्टर को अपनी मां को इस वजह को समर्पित करना चाहते हैं।

By Tanya AroraEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 05:36 PM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 05:36 PM (IST)
India Lockdown: प्रतीक बब्बर ने मजदूर बनकर मां स्मिता पाटिल को दिया ट्रिब्यूट, मधुर भंडारकर ने की मदद
indian lockdown prateik babbar dedicates his migrant worker performance to mother smita patil. Photo Credit/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। India Lockdown: प्रतीक बब्बर इन दिनों मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी फिल्म 'इंडियन लॉकडाउन' को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में एक्टर पहली बार प्रवासी मजदूर का किरदार निभा रहे हैं। अब तक अपने फिल्मी करियर में राज बब्बर के लाडले ने ज्यादातर शहरी किरदार ही निभाए हैं, ऐसे में एक मजदूर का किरदार निभाना प्रतीक के लिए चुनौतीपूर्ण था या नहीं, इस बारे में एक्टर ने एक बातचीत के दौरान बताया। इसके अलावा प्रतीक ने ये भी बताया कि उनकी मां स्मिता पाटिल ने ज्यातर फिल्मों में प्रवासी मजदूर का किरदार निभाया था और ओटीटी पर रिलीज होने जा रही 'इंडिया लॉकडाउन' में वह अपने इस किरदार के जरिए वह अपनी मां को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

loksabha election banner

इंडिया लॉकडाउन में अपनी मां को श्रद्धांजलि अर्पित करते नजर आएंगे प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर ने हिन्दुस्तान टाइम्स से खास बातचीत में पहली बार मजदूर का किरदार निभाने पर और इस किरदार के जरिए अपनी मां को श्रद्धांजलि अर्पित करने पर अपनी भावनाएं व्यक्त की। एक्टर ने कहा, 'मैंने इस फिल्म में इतना ज्यादा इसलिए भी समय अपना इंवेस्ट किया क्योंकि जब मैं मधुर सर से पहली बार मिला था तो उन्होंने मुझे कहा था कि प्रतीक तेरी मां(स्मिता पाटिल) ऐसे ही किरदार निभाती थीं, तू अगर इस किरदार को जी-जान से निभाएगा, तो इस फिल्म के जरिए तू अपनी मां एक श्रद्धांजलि अर्पित कर सकता है। उनके इतना कहने पर मैंने सिर्फ उनसे यही पूछा कि हम फिल्म की शूटिंग कब शुरू कर रहे हैं। हर दिन सेट पर मैं सिर्फ उन्हीं के बारे में सोचता था। फिल्म का नतीजा जो कुछ भी आए, मेरा ये किरदार मजदूर कम्यूनिटी को और मेरी मां को समर्पित है।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

प्रतीक ने बताया की मजदूर के किरदार के लिए की कितनी मेहनत

प्रतीक बब्बर ने इस बातचीत को आगे बढाते हुए बताया कि प्रवासी मजदूर का किरदार निभाना उनके लिए कितनी बड़ी चुनौती थी। एक्टर ने कहा, 'मैंने खुद को पूरी तरह से इसमें इंवेस्ट कर दिया था,क्योंकि हमें पता है कि वह किस तरह की जिंदगी जीते हैं। हमारा दिल पहले से ही उनके पास था। मैं ये नहीं कहूंगा कि वह हर चीज के लिए तरसते हैं, लेकिन उन्हें कितनी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है ये देखकर बहुत दुःख होता है। मैंने और साई दोनों ने खुद को इस किरदार में पूरी तरह से झोंक दिया था। उस समुदाय को प्रेजेंट करना एक बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी है। ये बहुत जरूरी है कि हम उनकी जिंदगी के इस कड़वे सच को दुनिया को दिखाए'।

बबली बाउंसर के बाद अब इंडिया लॉकडाउन के साथ लौट रहे हैं मधुर भंडारकर

लम्बे समय तक पर्दे से दूर रहने के बाद मधुर भंडारकर ने बबली बाउंसर फिल्म से वापसी की थी। तमन्ना भाटिया स्टारर उनकी वह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। बबली बाउंसर के बाद अब मधुर भंडारकर फिल्म 'बबली बाउंसर' के साथ ओटीटी पर लौट रहे हैं। ये फिल्म 2 दिसंबर 2022 को Zee5 पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म में प्रतीक के अलावा साई ताम्हनकर, श्वेता बासू प्रसाद, आहना कुमरा और प्रकाश बेलावादी अहम भूमिका में हैं। आपको बता दें कि जहां प्रतीक बब्बर पहली बार किसी फिल्म में मजदूर का किरदार निभा रहे हैं, तो वही उनकी मां स्मिता पाटिल ने अधिकतर फिल्मों में मजदूर भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: India Lockdown में प्रतीक बब्बर निभाएंगे प्रवासी मजदूर की भूमिका, पैदल चलकर जाएंगे अपने घर, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: OTT Movies In December: फ्रेडी, ब्लर, इंडिया लॉकडाउन... यह रहा ट्रेलर के साथ दिसम्बर का पूरा कैलेंडर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.