Move to Jagran APP

रंग दे बसंती चोला: रितिक रोशन ने भगत सिंह को ऐसे याद किया

इस मौके पर रितिक के पिता राकेश रोशन भी मौजूद थे, जिन्हें तलवार भेंट की गई।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 28 Sep 2017 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 28 Sep 2017 01:29 PM (IST)
रंग दे बसंती चोला: रितिक रोशन ने भगत सिंह को ऐसे याद किया
रंग दे बसंती चोला: रितिक रोशन ने भगत सिंह को ऐसे याद किया

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। देश की आज़ादी के लिये हंसते हंसते फांसी पर चढ़ गए क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती के मौके पर हुए एक कार्यक्रम में अभिनेता रितिक रोशन ने कहा कि उन्हें लगता है सभी के अंदर भगत सिंह है और हमें उसकी बात सुननी चाहिए।

loksabha election banner

रितिक रोशन मुंबई में हुए एक कार्यक्रम में शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि देने आए थे। रितिक ने कहा कि हम सभी के अंदर भी एक भगत सिंह है और समाज के भलाई के कामों के लिये हम सभी को मन की बात सुननी चाहिये।

रितिक रोशन ने कहा "मैं महान शहीद भगत सिंह को उनके 110 वें जन्मदिन पर उन्हें याद करने यहाँ आप सबके सामने आया हूँ। यहाँ आकर मैं खुद को बहुत सौभाग्यशाली मानता हूँ। शहीद भगत सिंह ने सभी की प्रतिष्ठा और सभी के मानवाधिकारों की बात की है। मुझे लगता है। हम सभी को उनके दिखाए आदर्श पर चलना चाहिए। मानवता की सहायता करनी चाहिए क्योंकि मैं जानता हूँ कि शहीद भगत सिंह के महान आदर्श हम सभी के अंदर है। मुझसे जो भी कुछ संभव हो पाएगा। वह मैं अवश्य करूँगा।" इस मौके पर रितिक के पिता राकेश रोशन भी मौजूद थे, जिन्हें तलवार भेंट की गई।

यह भी पढ़ें:पद्मावती में शाहिद कपूर के कपड़े बनाने में लगा इतना समय

 

गौरतलब है कि 28 सितंबर को जन्में भगत सिंह को सिर्फ 23 साल की उम्र में फांसी दे दी गई थी। शहीद भगत सिंह पर बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी हैं और बड़े पर्दे पर अब तक अजय देवगन, बॉबी देओल और सोनू जैसे सितारों ने उनका किरदार निभाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.