मुंबई। जितनी धूमधाम के साथ रितिक रोशन ने बिहार में कोचिंग क्लास चलने वाले आनंद कुमार की ज़िन्दगी भी फिल्म बनाने की शुरुआत की थी और अपने आप को अलग अवतार में ढ़ाल लिया था अब वो सारा उत्साह इसलिए ठंडा हो गया है क्योंकि आनंद कुमार अपने कोचिंग क्लास में गड़बड़ी के आरोपों से जूझ रहे हैं।

ख़बर है कि फिल्म की रिलीज़ को आगे बढ़ाया जा रहा है लेकिन इसका बड़ा कारण विवाद नहीं शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे हैं। मालूम हो कि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर फिल्म बन रही हैं, जिसमें नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी बाल ठाकरे का रोल कर रहे हैं। ख़बर है कि इस फिल्म को अगले साल 23 जनवरी को रिलीज़ किया जाना है। रितिक रोशन की फिल्म सुपर 30 को भी उसी दिन रिलीज़ किया जाना था लेकिन बताया जाता है कि ठाकरे प्रभाव को देखते हुए निर्माता रितिक की फिल्म को आगे बढ़ाने वाले हैं। ऐसा इसलिए ताकि ठाकरे की फिल्म से किसी प्रकार का टकराव न हो। अगले साल 25 जनवरी को इमरान हाशमी की चीट इंडिया भी रिलीज़ होनी है लेकिन इस फिल्म को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है कि क्या इसे भी आगे बढ़ाया जायेगा या नहीं।

इस बीच ख़बर ये भी है कि कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी अपने समय पर रिलीज़ हो सकती है।हाल ही में मणिकर्णिका का एक पोस्टर जारी किया गया था, जिसमें रिलीज़ डेट 25 जनवरी 2019 बताया गया था।

रितिक रोशन की विकास बहल के निर्देशन में बन रही सुपर 30 को लेकर हाल ही में खबर आई थी कि अब यह फिल्म बायोपिक नहीं रहेगी। कहानी में बदलाव होंगे और उन सारे भाग को हटाया जाएगा जो आनंद कुमार की लाइफ से सीधे सीधे जुड़े होंगे , जिसमें उनका पापड़ बेचने का प्रसंग भी शामिल है। सुपर 30 अब किसी फिक्शनल कहानी का ही रूप लेगी। रितिक ने फिलहाल यशराज के बैनर पर बन रही सिद्धार्थ आनंद की फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें उनके साथ टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर भी हैं।

यह भी पढ़ें: गुरु रितिक से नहीं डरेगा चेला टाइगर, हो गई इस एक्शन धमाके की शुरुआत

Posted By: Manoj Khadilkar