मुंबई। 2016 में बॉक्स ऑफ़िस पर रितिक रोशन के हाथ भले ही सिर्फ़ निराशा लगी हो, लेकिन उन्होंने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को निराश नहीं किया। रितिक रोशन ने तीसरे क्वार्टर में इतना टैक्स भरा है कि सबसे बड़े टैक्स पेयर बन गए हैं। दिलचस्प बात ये है कि रितिक ने इस मामले में बॉलीवुड के खानों को भी पीछे छोड़ दिया है।

इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक़, रितिक ने 2015-16 के तीसरे क्वार्टर में 80 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया है, जबकि पिछले साल इसी अंतराल में उन्होंने 50 करोड़ रुपये का टैक्स भरा था। इस साल रितिक की एक ही फ़िल्म मोहेंजो-दाड़ो रिलीज़ हुई है, जो बॉक्स ऑफ़िस कुछ ख़ास बिजनेस नहीं कर सकी। ट्रेड सोर्सेज के मुताबिक़, मोहेंजो-दाड़ो ने दुनियाभर में महज़ 100 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जबकि इसका बजट 100 करोड़ रुपये ही था और प्रमोशन में 15 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। पर लगता है कि रितिक की कमाई पर इस फ़िल्म के फ़्लॉप होने का असर नहीं पड़ा है।

इसे भी पढ़ें- पापा सैफ़ और मॉम करीना के साथ तैमूर की पहली तस्वीर!

इसी क्वार्टर में आमिर ख़ान दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इस क्वार्टर में 72 करोड़ रूपए का टैक्स भरा है। आमिर की फ़िल्म दंगल शुक्रवार को रिलीज़ हो रही है। तीसरे नंबर पर रणबीर कपूर हैं, जिन्होंने 37 करोड़ रुपये एडवांस टैक्स भरा है। रणबीर के लिए 2016 अच्छा रहा है। उनकी फ़िल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' अच्छी चली। नवंबर के अंत तक इस फ़िल्म ने 250 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। एडवांस टैक्स चुकाने के मामले में 'सुल्तान' सलमान ख़ान इस साल चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने इस क्वार्टर महज़ 14 करोड़ रुपये टैक्स जमा किया है। ग़ौरतलब है कि 'सुल्तान' इस साल की अब तक सबसे ज़्यादा क़ामयाब फ़िल्म है।

इसे भी पढ़ें- Video: ...और इस तरह मिट गईं सनी-शाह रूख़ की दूरियां!

हीरोइनों की बात करें तो ख़बर है कि दीपिका पादुकोण ने इस क्वार्टर 3 करोड़ रुपये टैक्स भरा है। वहीं करीना कपूर ख़ान ने 70 लाख का एडवांस टैक्स अदा किया है। टैक्स देने के मामले में डायरेक्टर्स भी पीछे नहीं हैं। करण जौहर ने 15 दिसंबर तक 4.2 करोड़ रुपये टैक्स भरा है, वहीं संजय लीला भंसाली ने 30 लाख रुपये जमा किए हैं।

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस