नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन 46 साल के हो गए हैं और आज भी उनके हैंडसम होने के चर्चे हैं। अपनी तस्वीरों, फिटनेस, वर्कआउट की वजह से सुर्खियों में रहने वाले रितिक रोशन की कई ऐसी फिल्में भी हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर उस दौर के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। पिछला साल भी रितिक के लिए अच्छा रहा और उनकी दोनों फिल्मों वॉर, सुपर-30 ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। ऐसे में जानते हैं उनके करियर की उन फिल्मों के बारे में, जिन्होंने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

वॉर

एक्टर टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर के साथ रितिक रोशन वॉर में नजर आई थीं। यह फिल्म साल 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी और फिल्म ने 292.71 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था, जो वाकई शानदार रहा। यह एक्शन फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी।

कृष

2006 में आई फिल्म कृष ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थीं। आज से करीब 14 साल पहले फिल्म ने 175 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, जो उस दौरान काफी ज्यादा था। फिल्म को बच्चों ने काफी पसंद किया और कलेक्शन का आसमान तक पहुंचा दिया।

सुपर-30

सुपर-30 फिल्म रितिक रोशन की ऐसी फिल्म है, जिसमें उनका लुक काफी अलग था। बिहार के फेमस टीचर आनंद कुमार पर बनी इस फिल्म ने सफलता हासिल की, जिसे ना सिर्फ दर्शकों ने सराहा बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने 147 करोड़ रुपये का बिजनेस किया।

बैंग बैंग

साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म बैंग बैंग भी रितिक की एक्शन फिल्म है, जिसमें वो कैटरीना कैफ के साथ नजर आए थे। फिल्म को बनाने में भी बहुत खर्चा हुआ था, लेकिन फिल्म ने 141.06 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

अग्निपथ

1990 की सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म अग्निपथ के रीबूट वर्जन अग्निपथ में रितिक रोशन ने काम किया था, जो 2012 में रिलीज हुई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 119 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस