नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में आदेश दिया है कि सभी सिनेमाघरों में फिल्म शुरू होने से पहले राष्ट्र गान बजाया जाए। बेबाक राय रखने वाली टि्वंकल खन्ना ने अदालत के आदेश को आड़े हाथों लेते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है।

18 साल बाद एक बार फिर आमिर खान ने गाया गाना

अपने एक कॉलम में टि्वंकल ने लिखा है 'बताना चाहूंगी मैं खुद उन लोगों में मानती हूं जिनकी आंखों में राष्ट्रगान सुनते ही आंसू आ जाते हैं। जब भी इसे गाने का मौका मिलता है तो इतनी तेज आवाज में गाती हूं कि बच्चे भी झेंप जाते हैं। मुझे याद है कि जब वाघा बॉर्डर गई थी तो वहां भी गला फाड़कर 'भारत माता की जय' चिल्लाया था। पाकिस्तान की तरफ से भी ऐसी ही आवाजें आ रही थीं। अब राष्ट्रभक्ति नापने के कोई पैमाने तो हैं नहीं इसलिए हम अक्सर इसे आवाज से माप लेते हैं कि जिसकी ज्यादा तेज, वो जीता।

मेरा दिमाग अभी भी चकरा रहा है कि मैं तब खुद को कैसे और क्यों राष्ट्रभक्त महसूस कर सकती हूं जब मैंने 'बेफिक्रे' का टिकट खरीदा हैं और पर्दे पर कुछ समय बाद लाल रंग की तंग अंडरवियर में रणवीर सिंह दिखने वाले हैं।'

कभी थी लाखों दिलों की धड़कन, आज हैं अकेली!

बता दें कि कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि जब राष्ट्रगान बजाया जाए तो पर्दे पर तिरंगा भी दिखना चाहिए। तब दरवाजा बंद होने की बात भी अदालत ने कही है, जिस पर कई मंचों पर बहस जारी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस