मुंबई। सिनेमा में दिलचस्पी रखने वाले और इस व्यवसाय से जुड़े लोग 2017 का अप्रैल महीना आसानी से नहीं भूल पाएंगे। इस महीने की 28 तारीख़ को एक ऐसी फ़िल्म रिलीज़ हुई थी, जिसने कमाई और कामयाबी के नए कीर्तिमान बनाए और पुरानों को चकनाचूर किया। तेलुगु फ़िल्म 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' की वजह से अप्रैल का महीना यादगार हो गया है। 

इस बार 27 अप्रैल को हॉलीवुड की बाहुबली फ़िल्म 'एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर' रिलीज़ हो रही है। एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर, एवेंजर्स सीरीज़ की अगली फ़िल्म है, मगर ख़ास बात ये है कि इस फ़िल्म में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज़ हैं, सभी इकट्ठा हो गये हैं। एवेंजर्स की टीम इस बार गार्जिंयस ऑफ़ गैलेक्सी के साथ मिलकर थैनस को रोकने की कोशिश करेगी, जो इनफिनिटी स्टोंस जमा करने की कोशिश में जुटा है। इनफिनिटी वॉर को एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में आयरनमैन (रॉबर्ट डाउनी जूनियर), थॉर (क्रिस हेम्सवर्थ), हल्क (मार्क रफेलो), कैप्टन अमेरिका (क्रिस इवांस), स्टार-लॉर्ड (क्रिस प्रैट), डॉ. स्ट्रैंजर (बेनेडिक्ट कंबरबैच), ब्लैक विडो (स्कारलेट जोहेनसन), स्पाइडरमैन (टॉम हौलेंड) और ब्लैक पैंथर (चैडविक बोज़मन) समेत 19 सुपर हीरोज़ हैं। निर्माता कंपनी मारवल एंटरटेनमेंट ने इनफ़निटी वॉर का ट्रेलर रिलीज़ किया है। 

एवेंजर्स को भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर टक्कर देने आ रहे हैं इंडियन सिनेमा के थलायवा रजनीकांत, जिनकी फ़िल्म 'काला' 27 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। पीए रंजीत निर्देशित 'काला' मुंबई की पृष्ठभूमि में बनायी गयी गैंगस्टर ड्रामा फ़िल्म है। रजनीकांत का किरदार तमिलनाडु से मुंबई आता है। रजनीकांत के अलावा फ़िल्म में हिंदी सिनेमा के एक्टर्स ने भी काम किया है। इनमें नाना पाटेकर, हुमा कुरैशी और पंकज त्रिपाठी शामिल हैं। ईश्वरी राव को फ़िल्म में रजनीकांत के अपोज़िट कास्ट किया गया है। फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने 14 कट्स के साथ यूए सर्टिफिकेट दिया है।

वैसे पहले 27 अप्रैल को एवेंजर्स- Infinity War का मुक़ाबला रजनीकांत की 2.0 से होने वाला था, मगर वीएफ़एक्स का काम पूरा ना होने की वजह से इसकी रिलीज़ टल गयी। बहरहाल, 27 अप्रैल को बॉक्स ऑफ़िस की ये टक्कर काफ़ी दिलचस्प हो गयी है, क्योंकि हॉलीवुड के 18 सुपर हीरोज़ से रजनीकांत अकेले लोहा लेने वाले हैं। 

Edited By: Manoj Vashisth