अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अंकिता लोखंडे अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म मर्णिकर्णिका द क्वीन ऑफ झाँसी से कर रही हैं. अंकिता ने बताया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए वजन कम किया. इसके अलावा उन्होंने हॉर्स राइडिंग, गन चलाना यह सबकुछ सीखा. उन्होंने इसके लिए 40 दिन की शूटिंग की है. वह फिल्म में झलकारी बाई का किरदार निभा रही हैं.

वह कहती हैं कि हां, यह सच है कि झलकारी बाई के बारे में अधिक जानकारी इंटरनेट पर नहीं है. वह कहती हैं कि मुझे पहले इनके बारे में नहीं पता था. फिर कृष ने मुझे नैरेशन दिया था. उन्होंने इसके बारे में रिसर्च कर रखा था. अंकिता टीवी इंडस्ट्री की सक्सेसफुल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं. ऐसे में पवित्र रिश्ता रैप होने के बाद वह अधिक नजर नहीं आयी. क्या उन्होंने सोच समझ कर निर्णय लिया था? अंकिता कहती हैं कि मैं चाहती थी कि मैं देर से आऊं लेकिन अच्छी तरह आऊं. मैं अच्छी स्क्रिप्ट के लिए इंतजार कर रही थी.हां, एक कलाकार के रूप में मुझे वक्त लगा. लेकिन मैंने जो साल झलकारी के जिये हैं, दो साल. मुझे बेहद खुशी होती है. मैं अब देशभक्ति को अलग तरीके से देखने लगी हूं.

कंगना के बारे में अंकिता कहती हैं कि वह हमेशा मेरे साथ रहीं. वह सीन में भी मेरे साथ रहीं. वह मुझे हर सीन में एक दोस्त की तरह समझाती थीं. वह निर्देशिका थीं तो मैं उन्हें समझती थी. मुझे खुशी है कि उन्होंने मुझे डायरेक्ट किया था. कृष के फिल्म छोड़ने के बारे में अंकिता का कहना है कि इसे लेकर बहुत ज्यादा नहीं सोचा था. लेकिन जिस तरह से चारों तरफ फिल्म को लेकर नेगेटिविटी हो रही थी. फिल्म का हिस्सा होने के नाते तकलीफ हो रही थी. लेकिन हमलोग पोजिटिव थे. हम सेट पर जाकर सिर्फ काम कर रहे थे, क्योंकि रानी लक्ष्मीबाई भारत की हीरो हैं तो हमें उनके किरदार के साथ पूरा न्याय करना ही था.

क्या अंकिता अब सिर्फ फिल्में करेंगी. इस पर अंकिता कहती हैं कि मैंने जो कुछ हासिल किया है टीवी से किया है. मैं टेलीविजन मेरा घर है. मेरा मायका है. वह कभी नहीं छूटेगा. अंकिता कहती हैं कि जब मेरे साथ बुरा दौर था. उस वक्त मेरा परिवार मेरे साथ था. इसलिए मैं सबकुछ कर पायी.

यह भी पढ़ें: प्रिया वारियर की ‘श्रीदेवी’ पर भड़के बोनी कपूर, भेजा लीगल नोटिस

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस