नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा के दिग्गज और मशहूर अभिनेता शाह रुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में हुआ था। शाह रुख खान ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्मी दी हैं। यही वजह है जो उन्हें बॉलीवुड का बादशाह और किंग खान भी कहा जाता है। फिल्मों के अलावा शाह रुख खान अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी हमेशा चर्चा में रहे हैं। पत्नी गौरी खान के साथ उनकी लव स्टोरी भी काफी खूबसूरत रही है।

शाह रुख खान और गौरी खान अक्सर अपनी लव स्टोरी के बारे में अपने इंटरव्यूज में बताते रहते हैं। एक समय था जब गौरी शाह रुख खान को छोड़कर दिल्ली से मुंबई आ गई थीं और शाह रुख खान अपने दोस्त के साथ उन्हें ढूंढते हुए रोज मुंबई की सड़कों पर भटका करते थे। यह बात किंग खान ने अभिनेत्री प्रीति जिंटा के एक शो में बताई थी। शाह रुख खान ने कहा था कि गौरी खान के साथ उनकी लव स्टोरी में काफी उतार-चढ़ाव आए थे।

शाह रुख खान ने कहा कि गौरी ने मुझे बताया भी नहीं था कि वह मुंबई आ गई है। तब मोबाइल फोन का भी जमाना नहीं था तो रोज ऐसी ढूंढता रहता था। जिस वजह से सारे पैसे खत्म हो गए। पैनटैक्स का कैमरा था। पैसों के लिए मुझे वह बेचना पड़ा था। गौरी को स्विमिंग बहुत पसंद थी, तो मैंने सोचा कि वह मुंबई के किसी समुद्र बीच पर होगी, लेकिन मुझे नहीं पता था कि मुंबई का बीच इतना पड़ा है। आखिरी दिन था और हमारी ट्रेन भी थी।

शाह रुख खान ने आगे कहा कि उस समय मुझे एक ऑटो वाले सरदार जी मिले। मैंने उनसे पूछा कि यहां कोई बीच है, तो उन्होंने कई सारे बीच के नाम बता दिए। इसके बाद मैंने उनसे कहा कि मेरे पास इतने ही पैसे हैं जहां तक आपका मीटर जाए आप मुझे वहां तक ले जाएं। इसके बाद मैं टाउन से मड आइलैंड तक गया। फिर बीच पर घूमता रहता था और एक बीच पर गौरी मुझे मिल गई। इसके बाद हम दोनों एक-दूसरे को देखकर रोने लगे।

शाह रुख खान को देख गौरी ने कहा कि चलो हमारे साथ। इस पर शाह रुख खान ने कहा कि मेरे पास पैसे नहीं है और मेरी ट्रेन भी छूट गई है। फिर गौरी ने मुझे और मेरे दोस्तों को पैसे दिए। इसके बाद फिर मैंने गौरी को दोबारा शादी का प्रपोज किया लेकिन उन्होंने फिर से मना कर दिया, लेकिन एक साल बाद जब मेरी मां का इंतकाल हुआ तो गौरी ने खुद कहा कि हां शादी कर लेते हैं। इसके बाद शाह रुख और गौरी खान शादी करने में कामयाब रहे। 

Edited By: Anand Kashyap