Move to Jagran APP

अमिताभ बच्चन नहीं यह 'कपूर' थे रेखा की पहली पसंद, जानिए शादी को लेकर क्या थी राय

Happy Birthday Rekha 70 और अस्सी के दौर में अमिताभ बच्चन के साथ रेखा की जोड़ी काफ़ी चर्चित और हिट रही थी। दोनों की ऑनस्क्रीन कैमिस्ट्री पर्दे के इस पर भी चर्चा में रही थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 02:37 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 04:14 PM (IST)
अमिताभ बच्चन नहीं यह 'कपूर' थे रेखा की पहली पसंद, जानिए शादी को लेकर क्या थी राय
अमिताभ बच्चन नहीं यह 'कपूर' थे रेखा की पहली पसंद, जानिए शादी को लेकर क्या थी राय

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में जब भी ख़ूबसूरती और हुनर के संगम की बात चलती है तो रेखा का नाम बड़े अदब के साथ लिया जाता है। जितनी बातें उनके टैलेंट को लेकर होती हैं, उससे कम उनके किस्से नहीं हैं। कुछ ऐसे रहस्य हैं, जो पीढ़ी-दर-पीढ़ी सिनेमा के शौक़ीनों को लुभाते रहते हैं। ख़ासकर, उनकी शादी को लेकर तमाम तरह की बातें सुनने को मिलती रही हैं। कुछ सच हैं तो कुछ सच से दूर। 

loksabha election banner

रेखा ने अपनी पर्सनल लाइफ़ को लेकर बहुत कम बातें मीडिया के साथ शेयर की हैं, मगर 1986 में बीबीसी को दिये एक इंटरव्यू में रेखा ने शादी को लेकर अपनी राय ज़ाहिर की थी। आज (10 अक्टूबर) को रेखा के जन्म दिन पर इस इंटरव्यू की एक क्लिप बीबीसी ने इंस्टाग्राम पर शेयर की है, जो वायरल हो रही है। इस दिलचस्प इंटरव्यू में रेखा से जब शादी करने के बारे में पूछा जाता है तो वो कहती है- बहुत से लोग बहुत सी राय देते हैं। हम जो चाहते हैं हम वो करेंगे। राय सुनते हैं लेकिन अंतत: तो वही करते हैं, जो हम चाहते हैं और इस वक़्त हम शादी नहीं करना चाहते।

यह वो दौर था, जब रेखा अपने स्टारडम की पीक पर थीं और 400 से ज़्यादा फ़िल्में कर चुकी थीं। बता दें रेखा ने 1990 में मुकेश अग्रवाल नाम के बिज़नेसमैन से शादी की थी। एक साल बाद मुकेश ने आत्म हत्या कर ली थी। उस वक़्त रेखा लंदन में थीं। रेखा का नाम एक्टर विनोद मेहरा से भी जोड़ा गया। कहा गया उनके साथ शादी भी की थी। हालांकि बाद में रेखा ने सिमी ग्रेवाल के एक इंटरव्यू में इन बातों का खंडन किया और विनोद मेहरा को अपना वेलविशर माना। 

रेखा ने विनोद मेहरा के साथ घर जैसी क्लासिक फ़िल्म में काम किया था। रेखा ने बताया कि इस फ़िल्म में उन पर फ़िल्माए यौन दुष्कर्म के सीन ने उनके करियर का रुख़ पलट दिया था। इस फ़िल्म के बाद उन्हें अहसास हुआ कि उन्हें ख़ुद को एक आर्टिस्ट के तौर पर भी विकसित करना चाहिए। 

इसी इंटरव्यू में रेखा से जब पूछा जाता है कि उनका पसंदीदा को-एक्टर कौन है तो रेखा आश्चर्यजनक रूप से रणधीर कपूर का नाम लेती हैं। हालांकि 70 और अस्सी के दौर में अमिताभ बच्चन के साथ रेखा की जोड़ी काफ़ी चर्चित और हिट रही थी। दोनों ने साथ में कई फ़िल्मों में काम किया और दोनों की ऑनस्क्रीन कैमिस्ट्री पर्दे के इस पर भी चर्चा में रही थी। वहीं, राज कपूर को रेखा ने अपना पसंदीदा निर्देशक माना। 

इस इंटरव्यू में रेखा अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत और संघर्ष के बारे में भी बात कर रही हैं। इस दौरान रेखा एक दिलचस्प खुलासा करती हैं कि उमराव जान में अपनी परफॉर्मेंस के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था, मगर उन्हें नहीं लगता कि इस फ़िल्म में उन्होंने ऐसा काम किया था, जो उन्हें नेशनल अवॉर्ड दिया जाए। रेखा कहती हैं कि इस फ़िल्म के दौरान वो अलग हालात से गुज़र रही थीं। उसी का असर उनकी परफॉर्मेंस में झलका होगा। 

 

View this post on Instagram

रेखा की एक्टिंग के दीवाने हज़ारों हैं लेकिन सिंगिंग? बीबीसी के खज़ाने से देखिए जब 1986 में रेखा ने गाया- मुझे तुम नज़र से गिरा तो रहे हो... #Rekha #HappyBirthdayRekha #bollywood

A post shared by BBC News Hindi (@bbchindi) on

(Photo: Mid-Day)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.