नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक रवीना टंडन आज 26 अक्टूबर को पूरे 44 साल की हो चुकी हैं। अपने बेहतरीन डांस मूव्स और धमाकेदार गानों से हर किसी को नाचने पर मज़बूर कर देने वाली रवीना के बारें में ये कम ही लोग जानते हैं कि वो कभी भी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं। अपनी इंटर्नशिप के दौरान भी रवीना ने कई फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे लेकिन आखिरकार उन्होंने फिल्म पत्थर के फूल से बॉलीवुड में आने का फैसला किया।

अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने के बाद रवीना टंडन ने रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में बताया, मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं कभी हीरोइन बनूंगी, मैं जेनेसिस पी आर में इंटर्नशिप कर रही थीं, मैं उस समय प्रहलाद कक्कड़ की मदद कर रही थी, उस वक्त मैंने कई फिल्मों के ऑफर ठुकराए, प्रहलाद मुझे लगातार कहते थे कि लाखों लोग इस मौके कि तलाश में घूमते रहते हैं और तुम इन्हें ठुकरा रही हो, तो मुझे लगा कि मेरे पास खोने को कुछ नहीं है, बाद में फिर पत्थर के फूल फिल्म आई।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

That #limeandlemony feeling.. 🍋 😜 Outfit - @ridhimabhasinofficial Jewellery- @curiocottagejewelry, @silverstreakstore Styled by @surinakakkar Assisted by @vasudhaguptaa HMU- @shurabhavinofficial Managed by @reemapandit

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

आपको बताते चलें कि रवीना टंडन ने साल 1991 में सलमान खान स्टारर फिल्म पत्थर के फूल से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए रवीना को फिल्मफेयर लक्स न्यू फेस ऑफ द ईयर से नवाज़ा गया था। इसके बाद रवीना ने साल 1994 में मोहरो, दिलवाले और लाडला जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबको दीवाना कर दिया था। फिल्म मोहरा और लाडला उस साल की दूसरी और सातवी सबसे बेहतरीन फिल्में थीं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

#diwalivibes ✨ #Outfit - @warpnweftbysagarikarai Jewellery- @tyaanijewellery @viralmantra Styled by @surinakakkar Assisted by @vasudhaguptaa HMU- @shurabhavinofficial Managed by @reemapandit 📸- @manekmansi

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान आज भी अपने माता पिता की इस बात से ख़फा हैं, कहा-मैं अपने बच्चों के साथ ऐसा नहीं करूंगा

1996 में आई फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी और फिल्म जिद्दी ने रवीना को बॉलीवुड में एक अलग मुकाम दिलाया। उनकी फिल्म गुलाम ए मुस्तफा में उनकी एक्टिंग को काफी सराहना मिली थी।

1998 में रवीना ने एक साथ आठ फिल्मों में काम किया था, जिनमें रवीना टंडन की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट रही है।इस साल की सबसे बड़ी हिट कुछ कुछ होता है में भी रवीना को दूसरी लीड़ एक्ट्रेस का रोल मिला था लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। रवीना आज भी अपने गानों में बेहतरीन डांस करती हैं।

Posted By: Ifat Qureshi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस