Move to Jagran APP

Happy Birthday Raveena Tondon: हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं रवीना, कई बार ठुकराए थे फिल्मों के ऑफर

Happy Birthday Raveena Tondon बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन पहचान बना चुकी रवीना टंडन कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं।

By Ifat QureshiEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 12:18 PM (IST)
Happy Birthday Raveena Tondon: हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं रवीना, कई बार ठुकराए थे फिल्मों के ऑफर
Happy Birthday Raveena Tondon: हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं रवीना, कई बार ठुकराए थे फिल्मों के ऑफर

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक रवीना टंडन आज 26 अक्टूबर को पूरे 44 साल की हो चुकी हैं। अपने बेहतरीन डांस मूव्स और धमाकेदार गानों से हर किसी को नाचने पर मज़बूर कर देने वाली रवीना के बारें में ये कम ही लोग जानते हैं कि वो कभी भी हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं। अपनी इंटर्नशिप के दौरान भी रवीना ने कई फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे लेकिन आखिरकार उन्होंने फिल्म पत्थर के फूल से बॉलीवुड में आने का फैसला किया।

loksabha election banner

अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने के बाद रवीना टंडन ने रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में बताया, मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं कभी हीरोइन बनूंगी, मैं जेनेसिस पी आर में इंटर्नशिप कर रही थीं, मैं उस समय प्रहलाद कक्कड़ की मदद कर रही थी, उस वक्त मैंने कई फिल्मों के ऑफर ठुकराए, प्रहलाद मुझे लगातार कहते थे कि लाखों लोग इस मौके कि तलाश में घूमते रहते हैं और तुम इन्हें ठुकरा रही हो, तो मुझे लगा कि मेरे पास खोने को कुछ नहीं है, बाद में फिर पत्थर के फूल फिल्म आई।

 

View this post on Instagram

That #limeandlemony feeling.. 🍋 😜 Outfit - @ridhimabhasinofficial Jewellery- @curiocottagejewelry, @silverstreakstore Styled by @surinakakkar Assisted by @vasudhaguptaa HMU- @shurabhavinofficial Managed by @reemapandit

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

आपको बताते चलें कि रवीना टंडन ने साल 1991 में सलमान खान स्टारर फिल्म पत्थर के फूल से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए रवीना को फिल्मफेयर लक्स न्यू फेस ऑफ द ईयर से नवाज़ा गया था। इसके बाद रवीना ने साल 1994 में मोहरो, दिलवाले और लाडला जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबको दीवाना कर दिया था। फिल्म मोहरा और लाडला उस साल की दूसरी और सातवी सबसे बेहतरीन फिल्में थीं।

 

View this post on Instagram

#diwalivibes ✨ #Outfit - @warpnweftbysagarikarai Jewellery- @tyaanijewellery @viralmantra Styled by @surinakakkar Assisted by @vasudhaguptaa HMU- @shurabhavinofficial Managed by @reemapandit 📸- @manekmansi

A post shared by Raveena Tandon (@officialraveenatandon) on

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान आज भी अपने माता पिता की इस बात से ख़फा हैं, कहा-मैं अपने बच्चों के साथ ऐसा नहीं करूंगा

1996 में आई फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी और फिल्म जिद्दी ने रवीना को बॉलीवुड में एक अलग मुकाम दिलाया। उनकी फिल्म गुलाम ए मुस्तफा में उनकी एक्टिंग को काफी सराहना मिली थी।

1998 में रवीना ने एक साथ आठ फिल्मों में काम किया था, जिनमें रवीना टंडन की फिल्म बड़े मियां छोटे मियां साल की दूसरी सबसे बड़ी हिट रही है।इस साल की सबसे बड़ी हिट कुछ कुछ होता है में भी रवीना को दूसरी लीड़ एक्ट्रेस का रोल मिला था लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। रवीना आज भी अपने गानों में बेहतरीन डांस करती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.