Move to Jagran APP

Happy Birthday Pooja Bhatt: शराब की लत ने पूजा भट्ट को कर दिया था बर्बाद, फिर एक्ट्रेस ने ऐसे जीती नशे से जंग

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा पूजा भट्ट अपना जन्मदिन 24 फरवरी को मनाती हैं। पूजा भट्ट इन दिनों भले अभिनय से दूर हों लेकिन उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों और कलाकारों का साथ काम किया है। पूजा भट्ट 90 के दशक की शानदार अभिनेत्री रही हैं।

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 07:49 AM (IST)
Happy Birthday Pooja Bhatt: शराब की लत ने पूजा भट्ट को कर दिया था बर्बाद, फिर एक्ट्रेस ने ऐसे जीती नशे से जंग
बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट, Instagram : poojab1972

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा पूजा भट्ट अपना जन्मदिन 24 फरवरी को मनाती हैं। पूजा भट्ट इन दिनों भले अभिनय से दूर हों, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों और कलाकारों का साथ काम किया है। पूजा भट्ट 90 के दशक की शानदार अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने आमिर खान, संजय दत्त और सनी देओल जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया है।

loksabha election banner

पूजा भट्ट का जन्म 24 फरवरी 1972 को मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट के घर में हुआ था। फिल्मी परिवार से संबंध रखने के चलते बचपन से ही उनकी रुचि अभिनय की ओर रही थी। यही वजह थी जो पूजा भट्ट ने 17 साल की उम्र में अभिनय करना शुरू कर दिया था। उनकी डेब्यू फिल्म डैडी थी। यह फिल्म साल 1989 में आई थी। इसके बाद पूजा भट्ट ने दिल है के मानता नहीं, सड़क, सर, हम दोनों और चाहत सहित कई फिल्मों में अभिनय किया और दर्शकों के दिलों को जीता था।

पूजा भट्ट ने अपने शानदार अभिनय से कई पुरस्कार भी हासिल किए हैं। अपनी फिल्मों के अलावा वह निजी जिंदगी और शराब की लत को लेकर भी सुर्खियों में रह चुकी हैं। पूजा भट्ट एक समय काफी शराब पीया करती थीं। इस बात को वह खुद अपने कई मीडिया इंटरव्यू और सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बोल चुकी हैं। हालांकि पूजा भट्ट ने शराब की लत को मात देते हुए खुद को उससे हमेशा से लिए दूर कर लिया।

पूजा भट्ट को शराब छोड़े चार साल से ज्यादा हो चुका है। पिछले 4 वर्षों से पूजा भट्ट बिना शराब पीये खुशहाल जीवन जी रही हैं। हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि कई बार उन्हें शैम्पेन की एक बोतल लेकर खोलने की ललक महसूस होती है। लेकिन वह इन सबसे आगे निकल चुकी हैं। बीते महीने अपनी शराब की तल को लेकर पूजा भट्ट ने सोशल मीडिया पर लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा था। पूजा ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था, 'कल मुझे शराब पीने की बहुत ज्यादा चाह हुई। यह सब अचानक हुआ। मैं नेटफ्लिक्स पर दोपहर में एक शो देख रही थी। मेरा कुत्ता मेरे पैरों के पास बैठा हुआ था और मैं खुश थी लेकिन तभी मुझे शराब पीने की जोरदार चाह हुई। पिछले 4 वर्षों से जबकि मैंने ऐसा नहीं किया है, सोचिए फिर मैंने क्या किया होगा?'

पूजा आगे लिखा, 'मैंने उस फीलिंग को आने दिया अगर मैं उसे दबाने के बारे में ज्यादा सोचती तो मैं उसमें और डूब जाती। मैं वहीं बैठे रही और मैंने सोचना शुरू किया कि मैं एक शराब की बोतल खोल रही हूं। इसके बाद मैंने अपने लिए एक ड्रिंक बनाया और फिर वह फीलिंग चली गई। मैं उठी और धूप में गार्डन में वॉक लिया और मैंने जोरदार सांस ली कि यह पल भी बीत गया। मैं यह बात इसलिए बता रही हूं कि आप किसी रास्ते पर कितनी भी दूर क्यों न चले गए हो, आप वापसी कर सकते हैं।'

 

View this post on Instagram

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

पूजा भट्ट ने लिखा, 'दो साल और दस महीने सोबर रहने के बाद अब अपने अतीत को प्रतिबिंबित और अवशोषित करने का समय आ गया है.. आखिर कल किसने देखा? आप सभी जो अपने अंदर के राक्षस से लड़ रहे हैं और नशे की समस्या से जूझ रहे हैं। वह यह जान लें कि आप अकेले नहीं हैं। अगर मैं यह कर सकती हूं, तो आप भी कर सकते हैं। अगर आप तड़पते हैं या गिरते हैं, तो अपने आप को समेटे और चलते रहें, पुरस्कार कई हैं।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.