नई दिल्ली, जेएनएन। आज बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर का जन्मदिन है और एक्ट्रेस आज 40 साल की हो गई हैं। इन दिनों एक्ट्रेस अपनी सेकेंड टाइम प्रेग्नेंसी को लेकर खबरों में हैं। वैसे एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं, जिन्हें ना सिर्फ दर्शकों की प्रशंसा मिली जबकि बॉक्स ऑफिस पर भी शानदार प्रदर्शन किया है। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं, उनकी उन फिल्मों के बारे में जिनका कलेक्शन 100 करोड़ से ज्यादा है...

बजरंगी भाईजान

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म बजरंगी भाईजान में करीना कपूर और सलमान खान साथ नज़र आए थे। यह एक्ट्रेस के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जिसने उस वक्त करीब 315 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी।

3 इडियट्स

निर्देशक राजकुमर हिरानी की फिल्म 3 इडियट्स में करीना कपूर, आमिर खान के साथ नज़र आई थीं। फिल्म को सिर्फ दर्शकों ने ही नहीं, बल्कि समीक्षकों ने भी काफी सराहा था। फिल्म को बॉलीवुड की टॉप अच्छी फिल्मों नें गिना जाता है और इस फिल्म ने उस वक्त 201.37 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। फिल्म ने भारत के अलावा विदेश में भी अच्छा प्रदर्शन किया था।

गुड न्यूज

एक्ट्रेस की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म गुड न्यूज में उनके साथ अक्षय कुमार, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ नज़र आए थे। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था और फिल्म ने 196 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

बॉडीगार्ड

बॉडीगार्ड, करीना कपूर की दूसरी ऐसी फिल्म है, जो सलमान खान के साथ है और फिल्म कलेक्शन के मामले में टॉप-5 में शामिल है। इस फिल्म में सलमान और करीना की कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया और फिल्म ने 144.78 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

सिंघम रिटर्न्स

एक्ट्रेस रोहित शेट्टी की फिल्म सिंघम रिटर्न्स में अजय देवगन के साथ भी काम कर चुकी हैं। 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था और फिल्म ने 140.15 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस