नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Juhi Chawla : आज (13 नवंबर) जूही चावला का बर्थडे है। जूही 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में शामिल रही हैं। जूही ने डर, गुलाबी गैंग, कयामत से कयामत तक, हम हैं राही प्यार के, यस बॉस, अंदाज, सजना का घर, बेनाम बादशाह और बोल राधा बोल जैसी हिट फिल्में दी हैं। जूही के जन्मदिन के मौके पर हम उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानते हैं। 

1984 में बनीं मिस इंडिया

जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को पंजाब में हुआ था। उनके पिता पंजाबी और मां गुजराती थीं। बाद में जूही का परिवार मुंबई चला आया। जूही चावला साल 1984 में 'मिस इंडिया' चुनी गईं। इसके बाद उन्होंने 1986 में फिल्म 'सल्तनत' में 'जरीना' के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू किया।  पर उनकी पहली हिट फिल्म बनी 1988 में आई कयामत से कयामत तक।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

I still think 1990 was 10 years ago 😜

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla) on

कारोबार की शूटिंग के दौरान हुई जय मेहता से मुलाकात

प्रेम और शादी की बात करें तो 1992 में जूही चावला फिल्म 'कारोबार' की शूटिंग कर रही थीं। फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन और बिजनेसमैन जय मेहता दोस्त थे। राकेश ने ही जूही और जय की मुलाकात करवाई थी। शूटिंग के दौरान जय और जूही की कई बार मुलाकात हुई, लेकिन जूही ने जय में दिलचस्पी नहीं दिखाई। पर जब उन्हें पता चला कि एक एक्सीडेंट में जय की पहली पत्नी सुजाता बिरला की मौत हो गई है,  तब जय के प्रति जूही का व्यवहार बदलने लगा। दोनों में पहले दोस्ती और फिर प्यार हुआ। उसी समय जूही की मां की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई। इस हादसे ने जूही को तोड़कर रख दिया। जूही को इस गम से निकालने में जय ने काफी मदद की।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

About last night at Sonam ki Shaadi 😍🤗🤗 Outfit by: @sabyasachiofficial Makeup by : @sangeeta_rawal Hair by : @hairbyminimahadik

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla) on

दो साल तक छिपाकर रखी शादी की बात

साल 1995 में जूही और जय मेहता से शादी कर ली। जूही जय से सात साल छोटी हैं। जूही चावला ने करियर के चलते करीब 2 साल तक अपनी शादी की खबर छिपा कर रखी। लेकिन प्रेग्नेंसी के दौरान उन्होंने इसका खुलासा कर दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

QSQT the foundation stone of my career, what a lovely time we had, laughing, playing games, rehearsing, fighting & shooting in between 😂🙏🙏Ever grateful to Nasirsaab, Mansoor, Aamir, Nuzhat, Anand Milind , Alka , Udit & QSQT team! @_aamirkhan

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla) on

Posted By: Vineet Sharan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप