Move to Jagran APP

Emraan Hashmi Birthday: भट्ट परिवार संग है इमरान हाशमी का खास रिश्ता, इस फिल्म ने बनाया 'सीरियल किसर'

Emraan Hashmi Birthday सीरियल किसर के टैग के बाद साल 2010 में आई फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई रिलीज हुई इस फिल्म में इमरान ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के जरिए इमरान ने फिर दिखा दिया की वह एक बेहतर एक्टर हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Priti KushwahaPublished: Fri, 24 Mar 2023 12:29 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 12:29 AM (IST)
Photo Credit : Emraan Hashmi Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Emraan Hashmi: बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी उन स्टार्स में से हैं, जिनके फिल्मी करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहा है। इमरान इंडस्ट्री में अपनी बोल्ड फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। उन्हें बॉलीवुड का सीरियल किसर कहा जाता है। फिल्मों में वह कई अभिनेत्रियों के साथ बोल्ड और इंटीमेट सीन्स कर चुके हैं। आज यानी 24 मार्च को इमरान हाशमी अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 24 मार्च, 1979 मुंबई में हुआ था। आज हम आपाके इमरान के जन्मदनि पर उनसे जुड़ी कई दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं।

भट्ट परिवार संग है खास रिश्ता

इमरान हाशमी के पिता सैयद अनवर हाशमी एक कलाकार और बिजनेसमैन थे। उनका पूरा नाम सैयद इमरान अनवर हाशमी है। इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की फिल्म फुटपाथ से साल 2003 में की थी। बता दें कि भट्ट परिवार के साथ इमरान का एक खास रिश्ता है। इमरान मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट और मुकेश भट्ट के भांजे हैं। इस रिश्ते से इमरान आलिया भट्ट के भाई लगते हैं।

पांच साल में दो बार गए थे कॉलेज

इमरान हाशमी ने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है। यह बात कम लोग जानते हैं कि इमरान अपने पांच साल के कॉलेज टाइम में केवल दो या तीन बार ही क्लास में गए थे। ये बात अभिनेता खुद अपने कई इंटरव्यू में बता चुके हैं। इतना ही नहीं इमरान हाशमी को टीचर क्लास से भी निकाल देते थे। यही नहीं, कॉलेज में वह लड़कियों से दोस्ती करने में ज्यादा मगन रहते थे।

फिल्मी करियर

इमरान हाशमी ने विक्रम भट्ट की फिल्म फुटपाथ से करियर की शुरुआत करने के बाद कई फिल्मों में काम किया। फुटपाथ के बाद इमरान हाशमी ने मर्डर, राज, गैंगस्टर, मर्डर 2, आवारपन, द डर्टी पिक्चर, जन्नत और वंस अपॉन टाइम इन मुंबई सहित कई शानदार फिल्मों में काम किया। वहीं हाल ही में इमरान की फिल्म ‘सेल्फी‘ रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर अक्षय कुमार लीड रोल में थे। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म कमाई के मामले में पीछे रही।

इस फिल्म से मिला सीरियल किसर का नाम

फिल्म मर्डर के बाद ही लोग इमरान हाशमी को सीरियल किसर कहकर बुलाने लगे। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत लीड रोल में थी। मूवी में दोनों के बीच काई इंटीमेट सीन थे। वहीं, फिल्म निर्माताओं ने भी इमरान की इस इमेज का पूरा फायदा उठाया। ठीक अगले साल यानी की साल 2005 में इमरान और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने रिलीज हुई। इस मूवी में भी उनका बोल्ड अवतार देखने को मिला था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.