Move to Jagran APP

Happy wedding Anniversary Ajay Devgn and Kajol: जब अपने ब्वॉयफ्रेंड से परेशान थीं काजोल, अजय देवगन गुरु की तरह देते थे सलाह

अजय देवगन और काजोल बॉलीवुड की शानदार जोड़ी में से एक हैं। यह जोड़ी हमेशा से सुर्खियों में रही है। अजय देवगन और काजोल की शादी की सालगिरह 24 फरवरी को होती है। इन दोनों ने एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया था।

By Anand KashyapEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 12:14 PM (IST)
Happy wedding Anniversary Ajay Devgn and Kajol: जब अपने ब्वॉयफ्रेंड से परेशान थीं काजोल, अजय देवगन गुरु की तरह देते थे सलाह
बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल, Instagram : kajol

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल बॉलीवुड की शानदार जोड़ी में से एक हैं। यह जोड़ी हमेशा से सुर्खियों में रही है। अजय देवगन और काजोल की शादी की सालगिरह 24 फरवरी को होती है। इन दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया था। अजय देवगन और काजोल की पहली मुलाकात फिल्म हलचल की शूटिंग के दौरान हुई थी।

loksabha election banner

फिल्म हलचल 1995 में आई थी। इस फिल्म के सेट पर मिलने के बाद अजय देवगन और काजोल की अच्छी दोस्ती हो गई थी। और फिर धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई। करीब पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 1999 में इन दोनों ने शादी की थी। आज अजय देवगन और काजोल की शादी को 22 पूरे हो चुके हैं। ऐसे में हम आपको इन दोनों के रिश्ते से जुड़ा खास एक किस्सा बताते हैं।

साल 2014 में काजोल ने साउथ सिनेमा के अभिनेता नागार्जुन के टॉक शो 'हू इज टॉकिंग विद नागार्जुन' में अजय देवगन के साथ शादी से पहले के अपने रिश्ते को लेकर ढेर सारी बातें की थीं। इन दौरान उन्होंने बताया था कि दोस्ती होने के बाद भी अजय देवगन और काजोल करीब दो साल तक प्यार के रिश्ते में नहीं आ पाए थे। नागार्जुन ने जब अभिनेत्री से पूछा कि उन्हें अजय देवगन की किस चीज ने सबसे ज्यादा आकर्षित किया तो इस पर काजोल ने अपने एक ब्वॉयफ्रेंड का जिक्र किया, जिसके लिए उन्होंने अजय देवगन से सलाह मांगी थी। काजोल ने कहा कि अजय देवगन बेहद स्थिर और ठोस हैं।

अभिनेत्री ने कहा, 'मुझे याद है, मुझे अपने ब्वॉयफ्रेंड से पेरशानी हो रही थी। मैं उसके बारे में अजय को बता रही थी। वह एक बड़े गुरुजी और बाबाजी की तरह मेरे पास बैठे थे, मुझे अपनी ऋषि सलाह दे रहे थे कि मुझे क्या करना चाहिए और मुझे उस समय की स्थिति का इलाज कैसे करना चाहिए, यह सब बता रहे थे।' इसके अलावा काजोल ने फिल्म हलचल से जुड़ा अपना और एक किस्सा भी साझा कर बताया था कि उन्हें अजय देवगन के लिए कैसे स्पेशल महसूस होने लगा था।

काजोल ने कहा, 'हम साथ में एक शॉट कर रहे थे, और शॉट यह था कि मैं उन्हें थप्पड़ मारने वाला थी और वह नाटकीय ढंग से मेरा हाथ पकड़ने वाला थे ताकि मैं मार न सकूं। मुझे वह पल याद है और मैं खुद सोचने लगी थी। 'ओह माय गॉड' यह उस समय ऐसी चमक थी जो अचानक मेरे पास आ गई और मैं अपने मन में सोचने लगीं कि यह शख्स मेरी जिंदगी में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है, मैं जान गई थी'। आपको बता दें कि अजय देवगन और काजोल आज चो बच्चों के माता-पिता हैं। इन दोनों ने साथ में कई शानदार फिल्मों में भी काम किया और दर्शकों के दिलों को जीता था। आखिरी बार अजय देवगन और काजोल फिल्म तानाजी में नजर आए थे। फिल्म में इन दोनों के अभिनय को दर्शकों के खूब पसंद किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.