Move to Jagran APP

बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट, जानें- कितनी है एक साल की इनकम

Alia Bhatt Income आलिया भट्ट बॉलीवुड की वो अभिनेत्री हैं जिन्होंने साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई की है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 12:18 PM (IST)
बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं आलिया भट्ट, जानें- कितनी है एक साल की इनकम

 नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट फिल्मों को लेकर चर्चा में रहती हैं। हाल ही में उनकी फिल्म 'गली ब्वॉय' को भारत की ओर से ऑस्कर में भी भेजा गया था। हालांकि, अब फिल्म बाहर हो गई। आलिया भले ही कम फिल्मों में नजर आती हों, लेकिन कमाई के मामले में वो बॉलीवुड की नंबर 1 एक्ट्रेस हैं। अगर 2019 के आंकड़ों को देखें तो आलिया भट्ट ने बॉलीवुड की हीरोइनों में सबसे ज्यादा कमाई की है।

loksabha election banner

फोर्ब्स की ओर से जारी की गई टॉप सेलेब्रिटी लिस्ट में आलिया भट्ट का नाम आठवें स्थान पर है, लेकिन सिर्फ एक्ट्रेस की बात करें तो वो पहले स्थान पर हैं। फोर्ब्स के अनुसार, आलिया भट्ट ने साल 2019 में 59.21 करोड़ रुपये की कमाई की है। वहीं, साल 2018 में वो इस लिस्ट में 12वें स्थान पर थीं और पिछले साल 58.83 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

वहीं इस साल एक्ट्रेस की दो फिल्में रिलीज हुई हैं, जिसमें एक रणवीर सिंह के साथ 'गली ब्वॉय' और एक मल्टी स्टारर फिल्म 'कलंक' का नाम शामिल है। गली ब्वॉय ने बॉक्स ऑफिस और क्रिटिक्स रिव्यू में अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन कलंक कुछ खास प्रदर्शन करने में नाकाम रही थीं। एक्ट्रेस एक्टिंग के साथ साथ लेज, फ्रूटी, उबर इट्स और फिल्पकार्ट जैसे ब्रांड्स से जुड़ी हुई हैं।

 

View this post on Instagram

A post shared by Alia ☀️ (@aliaabhatt) on

 

View this post on Instagram

there it is..💡 #filmfareglamourandstyleawards

A post shared by Alia ☀️ (@aliaabhatt) on

अगर अन्य एक्ट्रेस की बात करें तो आलिया के बाद 10वें स्थान पर दीपिका पादुकोण, 14वें स्थान पर प्रियंका चोपड़ा, 23वें स्थान पर कैटरीना कैफ और 28वें स्थान पर श्रद्धा कपूर का नाम शामिल है। वहीं, आलिया के वर्कफ्रंट की बात करें तो आलिया 'ब्रह्मास्त्र' और 'गंगूबाई' की तैयारी कर रही हैं, जो जल्द ही रिलीज होने वाली है। बता दें कि आलिया ने तीन सालों से फोर्ब्स की लिस्ट में स्थान बनाया है, 2017 में उन्हें 21 वां स्थान मिला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.