मुंबई। बायोपिक्स का ट्रेंड अभी बॉलीवुड से ख़तम नहीं होने वाला, आने वाले समय में तो बिलकुल नहीं। साल 2019 में बॉलीवुड ने कई दिलचस्प कहानियों पर काम करना शुरू कर दिया है और इसमें शामिल हैं एक से बढ़कर एक कहानियां इमोशंस, रहस्य से भरी घटनाएं, नए आविष्कार और भी ना जाने क्या क्या है जिसे बॉलीवुड इस साल सिल्वर स्क्रीन पर उतारने वाला है। और क्यूंकि बायोपिक्स रियल होती हैं इसलिए लोग भी इसे देखना बहुत पसंद करते हैं। 

साल 2019 तो बायोपिक्स से भरा हुआ है, कमाल की बात यह है कि इस लिस्ट में हाल ही में नाम शामिल हुआ है भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का भी। लम्बे समय से इस बायोपिक पर सिर्फ बातें हो रही थीं लेकिन, अब इस फ़िल्म का पोस्टर भी सामने आ गया है और बता दें कि फ़िल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार अभिनेता विवेक ओबेरॉय निभाने वाले हैं। हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस फ़िल्म का पोस्टर लांच किया है। इस फ़िल्म का नाम 'पीएम नरेंद्र मोदी' होगा l इस फ़िल्म का निर्देशन उमंग कुमार कर रहे हैं जिसकी शूटिंग जनवरी के मध्य से शुरू हो जाएगीl वैसे नरेंद्र मोदी पर एक और बायोपिक बन रही है, जिसमें परेश रावल लीड रोल में दिखने वाले हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Jai Hind 🇮🇳🙏 We humbly ask for your prayers and blessings on this incredible journey. #AkhandBharat #PMNarendraModi

A post shared by Vivek Oberoi (@vivekoberoi) on

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के कार्यकाल को पर्दे पर 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' दिखाएगी। यह बायोपिक तो नहीं है, मगर मनमोहन सिंह के जीवन के कुछ अहम सालों को इस फ़िल्म में ज़रूर समेटा गया है। अनुपम खेर मनमोहन सिंह के किरदार में हैं, जिसने उन्होंने प्रभावी ढंग से निभाया है। यह फ़िल्म पूर्व प्रधानमंत्री  के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की लिखी किताब पर आधारित हैl इस किरदार को अक्षय खन्ना निभा रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

‪Presenting the new poster of our film #TheAccidentalPrimeMinister. Hope you all like it. Releasing on 11th Jan.🙏 @tapmofficial ‬

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी महाराष्ट्र के प्रसिद्ध राजनेता और शिव सेना के संस्थापक बाल ठाकरे की जीवनी को बड़े पर्दे पर उतारने वाले हैं। 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली इस फ़िल्म को अभिजीत पानसे ने डायरेक्ट किया है।  

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Unfolding the real story of Balasaheb Thackeray's courage, wisdom & indomitable truth. The tiger who was known for fearing none! #Thackeray trailer out NOW! (Link In Bio) #Thackeray #ThackerayTheFilm @sanjay___raut @amrita_rao_insta @viacom18motionpictures @viacom18marathi @purvashi_raut #VidhitaRaut #VarshaRaut #DrShrikantBhasi @rauters_entertainment @carnivalpicturesindia @thackeraythefilm

A post shared by Nawazuddin Siddiqui (@nawazuddin._siddiqui) on

बता दें कि आने वाले समय में बॉलीवुड में वुमेन सेंट्रिक बायोपिक्स भी दस्तक देंगी। इन बायोपिक फ़िल्मों के ज़रिए पॉवरफुल महिलाओं को पर्दे पर उतारेंगी दीपिका पादुकोण से लेकर कंगना रनौत जैसी बेहतरीन अभिनेत्रियां। 

यह भी पढ़ें: New Year 2019: अक्षय कुमार की इस हीरोइन ने साल के पहले दिन कर ली सगाई, अरबपति है मंगेतर

कंगना रनौत

फ़िल्म 'मणिकर्णिका' में कंगना रनौत जो एक फीचर फ़िल्म निर्देशक के रूप में भी अपनी शुरुआत कर रहीं हैं, झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई की वास्तविक कहानी को गहराई से दिखाएंगी। रानी लक्ष्मीबाई पहली महिला योद्धा रानी थीं और अपने युग में उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ पहले स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया था।

दीपिका पादुकोण

फ़िल्म 'छपाक' में दीपिका पादुकोण एक बहादुर महिला, लक्ष्मी अग्रवाल की सच्ची कहानी को पेश करेंगी। लक्ष्मी एक एसिड अटैक सर्वाइवर हैं और एसिड अटैक पीड़ितों के अधिकारों के लिए एक कार्यकर्ता के रूप में काम करतीं हैं। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं।

रिचा चड्ढा

'शकीला' 90 के दशक के अंत में वयस्क फिल्मों में काम करने के लिए टैग कर दी गईं एक महिला की कहानी है, जिसे सिल्वर स्क्रीन पर रिचा चड्ढा उतारने वाले हैं। यह फ़िल्म शकीला नाम की उस महिला की कहानी सामने लाएगी जो दक्षिण फ़िल्म बिज़नस में एक मशहूर, सक्सेसफुल अभिनेत्री और सच्ची क्रांतिकारी भी थीं। अवॉर्ड विनिंग निर्देशक इंद्रजीत लंकेश यह फ़िल्म 'शकीला' को डायरेक्ट करेंगे।

जान्हवी कपूर

हाल ही में बॉलीवुड में कदम रखने वाली जान्हवी कपूर पहली भारतीय महिला लड़ाकू एविएटर गुंजन सक्सेना की कहानी दर्शकों के सामने लाएंगी। गुंजन सक्सेना ने 1999 के कारगिल युद्ध में घायल सैनिकों को बचाया था। जाह्नवी ने इस फ़िल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है जिसकी कुछ तस्वीरें इन्टरनेट पर वायरल हैं।

श्रद्धा कपूर

यह भी पढ़ें: अब ऐसे दिखने लगे हैं ऋषि कपूर, तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे Get Well Soon

अमोल गुप्ते के निर्देशन में श्रद्धा भारत की युवा खेल आइकन साइना नेहवाल का किरदार निभाएंगी। साइना ने बैडमिंटन में 23 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीतते हुए अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भारत का नाम बढ़ाया है। और श्रद्धा अपने इस किरदार के लिए ना कि सिर्फ साइना से मिल रही हैं बल्कि उन्होंने अपने रूटीन में बैडमिंटन खेल को भी जगह दी है।

जैकलीन फर्नांडीज 

'डेबोरा हेरॉल्ड' नाम की इस आने वाली भारतीय बायोपिक में जैकलीन प्रमुख भारतीय साइक्लिस्ट की भूमिका निभाएंगी। डेबोरा एक 23 वर्षीय साइक्लिस्ट हैं जो निकोबार द्वीप समूह से ताल्लुक रखतीं हैं, और यूसीआई, यूनियन साइकिलिस्ट इंटरनेशनेल प्रतिस्पर्धा में भाग लेने वाली पहली भारतीय साइक्लिस्ट हैं।

Posted By: Shikha Sharma