Move to Jagran APP

किसी ने 15 सालों से नहीं खाया समोसा, तो कोई 14 सालों से डिनर से करता है परहेज, सेलेब्स की चौंकाने वाली डाइट

बॉलीवुड में लाइमलाइट में बने रहना आसान नहीं है। मुकाबला इतना सख्त है कि एक गलती भारी पड़ जाए। ऐसे में एक्टर्स अपनी हेल्थ और फिजिक को बनाए रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं। जिम में पसीना बहाना से लेकर खाने की पसंदीदा चीजों से दूरी बनाने तक ये खुद पर कई पाबंदियां लगाते हैं। आज यहां कुछ ऐसे ही फिटनेस फ्रीक सेलेब्स के बारे में बात करेंगे।   

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Mon, 10 Jun 2024 01:16 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 01:16 PM (IST)
सेलेब्स ने छोड़ी खाने की फेवरेट चीजें, (X Images)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अच्छी फिजिक पाने के लिए सेलेब्स खूब पापड़ बेलते हैं। जिम में घंटों पसीने बहाने से लेकर खाने से परहेज तक, ये खूब अत्याचार झेलते हैं। कुछ सेलेब्स तो ऐसे हैं, जिन्होंने सालों से अपनी मन पसंद चीज नहीं खाई है। वहीं, एक ऐसा स्टार भी है, जिसने 14 सालों से रात का खाना यानी डिनर नहीं किया है। सेलिब्रिटीज की कुछ हैरान करने वाली डाइट पर एक नजर डालते हैं...

कार्तिक आर्यन

कार्तिक आर्यन बॉलीवुड में उभरते हुए सितारे हैं। नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आने के बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बना ली है। इन दिनों एक्टर फिल्म चंदू चैंपियन की तैयारी कर रहे हैं, जो जल्द रिलीज होने वाली है। इस फिल्म के लिए कार्तिक को सिक्स पैक एब्स वाली बॉडी बनानी थी, जिसके लिए उन्होंने सख्त रुटीन फॉलो किया। गठीला बदन पाने के लिए एक्टर ने चीनी से दूरी बना ली और लगभग दो सालों तक कुछ भी मीठा नहीं खाया, लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद उन्होंने गुलाब जामुन के साथ अपना ये संन्यास तोड़ा था और अपने डाइट का खुलासा किया था।

गुरमीत चौधरी

टीवी की दुनिया में गुरमीत चौधरी बेहद पॉपुलर स्टार हैं। एक्टर शुरुआत से अपनी शानदार फिजिक के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इसके लिए वो स्ट्रिक्ट रूटीन फॉलो करते हैं। कुछ दिनों पहले गुरमीत चौधरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए खुलासा किया था कि उन्होंने पिछले 15 सालों से समोसा नहीं खाया है और ये उनकी फेवरेट है।

यह भी पढ़ें- 'सत्यम शिवम सुंदरम' के सेट पर शशि कपूर से परेशान हो गए थे राज कपूर, चिढ़कर छोटे भाई को दे दिया था ये अजीब नाम

मनोज बाजपेयी

फिल्मों के बाद ओटीटी पर मनोज बाजपेयी मजबूत पकड़ रखते हैं। द फैमिली मैन, जोरम से लेकर किलर सूप तक, वो लगातार किसी न किसी प्रोजेक्ट में नजर आते रहते हैं। मनोज बाजपेयी भले सिक्स पैक एब्स वाले एक्टर नहीं हैं, लेकिन डाइट के मालमे में वो बिल्कुल भी लापरवाही बरतना पसंद नहीं करते। एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने पिछले 14 सालों से डिनर करना छोड़ दिया है। मनोज बाजपेयी ने बताया कि फिट रहने के लिए वो मेडिटेशन, एक्सरसाइज करते हैं और लंच में अपने पसंद का खाना खाते हैं, लेकिन रात को खाना नहीं खाते। अगर रात को भूख लगती है, तो ढेर सारा पानी पी लेते हैं।  

दीपिका पादुकोण

साउथ इंडियन दीपिका पादुकोण हमेशा फिट एंड फाइन नजर आती हैं। हालांकि, अपनी ब्यूटी को बनाए रखने के लिए एक्ट्रेस को खुद के साथ काफी सख्ती बरतनी पड़ती है।  दीपिका पादुकोण को चावल (White Rice) बेहद पसंद हैं, लेकिन अपनी फिजिक को बनाए रखने के लिए उन्होंने अब इसे खाना बंद कर दिया है।  

यह भी पढ़ें- अमीरी में 'अबरार हक' को टक्कर देती हैं रियल लाइफ वाइफ तान्या आहूजा, चकाचौंध से दूर संभालती हैं करोड़ों का बिजनेस

सोनम कपूर

सोनम कपूर खाने की बहुत शौकीन हैं, लेकिन एक चीज है जिसे उन्होंने अब खाना छोड़ दिया है और ये कभी उनकी फेवरेट चीज हुआ करती थी। सोनम कपूर को योगर्ट बहुत पसंद था। ये उनके हर खाने का हिस्सा होता था, लेकिन कई सालों से इसे उन्होंने खाना छोड़ दिया है। उनका पेट सेंसिटिव है और योगर्ट उनके लिए नुकसानदेह है। ऐसे में एक्ट्रेस ने योगर्ट से दूरी बना ली।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.