Move to Jagran APP

स्टंटमैन्स को अगर कोई बुरा-भला कहता है तो क्यों अक्षय कुमार को होता है दर्द, जानें खुद उनसे

यह पूछे जाने पर कि क्या इससे उनकी पत्नी ट्विंकल बहुत नाराज हुई थीं? वह कहते हैं कि अब उन्हें आदत हो चुकी है मुझे ऐसे देखने की. साथ ही ट्वीटर पर वह सिर्फ मजाक कर रही थी.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 01:24 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 08:00 AM (IST)
स्टंटमैन्स को अगर कोई बुरा-भला कहता है तो क्यों अक्षय कुमार को होता है दर्द, जानें खुद उनसे
स्टंटमैन्स को अगर कोई बुरा-भला कहता है तो क्यों अक्षय कुमार को होता है दर्द, जानें खुद उनसे

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. अक्षय कुमार को स्टंटमैन्स के बारे में कोई भी बुरी बात सुननी पसंद नहीं हैं और उन्हें तब बहुत बुरा लगता है, जब कोई उनके काम को छोटा काम मानते हैं.

loksabha election banner

अक्षय कुमार ने हाल ही में अपनी बातचीत में यह राज खोला कि जब वह शुरुआती दौर में फिल्म इंडस्ट्री में आये थे. उन्हें कोई तवज्जो नहीं देता था. उन्हें तो कोई भी काम नहीं दे रहा था. उस वक्त उन्होंने पहले स्टंटमैन का काम किया. फिर खिलाड़ी कुमार के नाम से लोग उन्हें जानने लगे. एक्शन फिल्मी हीरो के रूप में प्यार मिला. लेकिन अक्षय कहते हैं कि वह जानते हैं कि स्टंटमैन का काम इतना आसान नहीं होता है और फिर अगर लोग उन्हें हीन भावना से देखते हैं तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है. अक्षय कहते हैं कि वह बचपन से स्टंट करते थे और उनके माता-पिता ने उन्हें सपोर्ट किया. उन्होंने हमेशा उन्हें वह करने दिया जो वह करना चाहते थे. उन्होेंने हिम्मत दिखायी.

वह कहते हैं कि अगर आपका बच्चा स्टंटमैन बनना चाहता है तो उसे यह कह कर हिम्मत न तोड़ें कि ये सब नहीं करना, बल्कि उनको समझायें कि वह सही ट्रेनिंग ले और फिर परफॉर्म करें. यह भी एक गर्व का काम है. अक्षय कहते हैं कि सिर्फ स्ट्ंट में ही नहीं जिंदगी के हर मोड़ में रिस्क है. कम लोग ही यह जानते होंगे कि स्पोर्ट्स पर्सन की मौत भी खेलते-खेलते हो जाती है, तो ऐसा नहीं है कि स्पोर्ट्स में रिस्क नहीं हैं. लेकिन अगर आपका बच्चा रिस्क लेना चाहता है तो उसे मना करने की बजाय उसे हिम्मत दें. अक्षय ने आगे यह भी कहा कि अगर कोई स्टंटमैन की बेइज्जती होती है तो मुझे लगता है कि मेरी बेइज्जती हुई है.

वहीं वह आगे कहते हैं कि हाल ही में जब उन्होंने एक वेब शो की लांचिंग पर अपने शरीर पर आग लगाने वाला स्टंट किया था, तो उन्होंने बाकायदा पूरी सावधानी से किया था और सारी चीजों का ख्याल रखा था और अक्षय कहते हैं कि यह बेहद जरूरी है और मैं बार-बार कहता हूं कि कभी भी घर पर अपने दम पर बच्चे ये सारे स्टंट न करें. सही प्रशिक्षण के बाद और ट्रेनिंग और सही व्यक्ति की देख-रेख में ही यह सबकुछ सीखा जाना चाहिए. यह पूछे जाने पर कि क्या इससे उनकी पत्नी ट्विंकल बहुत नाराज हुई थीं? वह कहते हैं कि अब उन्हें आदत हो चुकी है मुझे ऐसे देखने की. साथ ही ट्वीटर पर वह सिर्फ मजाक कर रही थी. अक्षय कुमार की फिल्म केसरी 21 मार्च को रिलीज हो रही है.

यह भी पढ़ें: Badla Box Office: अमिताभ की बदला ने बनाया रिकॉर्ड, पहले दिन इतनी हुई है कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.