मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ के दूसरे दिन छप्पर फाड़ कमाई करते हुए अपने कलेक्शन का आंकड़ा 56 करोड़ पहुंचा दिया है।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर इस फिल्म ने तमाम बाधाओं को तोड़ते हुए 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दी। पहले दिन देश के कई हिस्सों में फिल्म नहीं प्रदर्शित हो पाई और दर्शक भी करणी सेना के हिंसक आन्दोलन को देखते हुए थियेटर जाने में कतराये। लेकिन जो गए उससे घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 19 करोड़ रूपये की कमाई हुई। इसमें 24 जनवरी को हुए पद्मावत पेड प्रीव्यू के पांच करोड़ रूपये जोड़ने के साथ आंकड़ा 24 करोड़ रूपये हो गया। लेकिन शुक्रवार यानि दूसरे दिन पद्मावत ने अपना असली रूप दिखाया। दूसरे दिन  32 करोड़ रूपये का कलेक्शन हुआ है। फिल्म का कुल कलेक्शन अब 51 करोड़ रूपये हो गया है, और अगर इसमें पेड प्रीव्यू के पांच करोड़ शामिल कर दिए जायें तो कमाई 56 करोड़ रूपये हो जायेंगे।

शुक्रवार को 26 जनवरी की छुट्टी होने के कारण तगड़ा कलेक्शन मिला है। पद्मावत को लॉन्ग वीकेंड का फायदा मिलना तय है और अगर शनिवार और रविवार को भी ट्रेंड जबरदस्त रहा तो फिल्म 100 करोड़ तक पहुंच जायेगी। पद्मावत को अब दो हफ़्ते का खुला मैदान मिला है और ऐसे में 150 करोड़ के कलेक्शन में दिक्कत नहीं होनी चाहिए जबकि 200 करोड़ एक चुनौती होगी। अक्षय कुमार की पैड मैन 9 फरवरी को आ रही है। मलिक मोहम्मद जायसी की प्रसिद्ध रचना ‘ पद्मावत ‘ को आधार बना कर पेश की गई संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को देश भर में साढ़े चार हजार स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु में भी डब कर उतारा गया है। सिर्फ़ भारत ही नहीं ओवरसीज़ से भी पद्मावत को अच्छी कमाई हुई है। फिल्म ने दो दिनों में आस्ट्रेलिया से चार करोड़ 65 लाख रूपये, न्यूजीलैंड से 76 लाख 10 हजार, जर्मनी से 52 लाख 45 हजार और यू के से दो करोड़ 34 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है।

पद्मावत, रणवीर सिंह के फिल्मी करियर की सबसे बड़ी ओपनर रही है। इससे पहले गुंडे ने पहले दिन 16 करोड़ 12 लाख रूपये का कारोबार किया था। रणवीर- दीपिका के कॉम्बिनेशन वाली फिल्म गोलियों की रासलीला ‘राम-लीला’ ने पहले दिन 16 करोड़ और बाजीराव मस्तानी (प्रियंका का भी स्टेक) 12 करोड़ 80 लाख रूपये का कलेक्शन बटोरा था।

Posted By: Manoj Khadilkar