Move to Jagran APP

इम्तियाज़ की लैला को लेडी शाहरुख़ खान क्यों बनना है, ये है वजह

तृप्ति, शाहरुख़ को काफी पसंद करती हैं. वह कहती हैं कि हमारी इंडस्ट्री में शाहरुख़, किंग हैं लेकिन हीरोइन में कभी किसी को रोमांटिक हीरोइन नहीं कहा गया है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 04:43 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 04:43 PM (IST)
इम्तियाज़ की लैला को लेडी शाहरुख़ खान क्यों बनना है, ये है वजह
इम्तियाज़ की लैला को लेडी शाहरुख़ खान क्यों बनना है, ये है वजह

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। एकता कपूर और इम्तियाज अली, लैला मजनू फिल्म लेकर आ रहे हैं. लैला मजनू की कहानी पहले भी परदे पर दिखाई जाती रही है. इस फिल्म में नये चेहरों को मौके मिले हैं. लैला का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री तृप्ति बेहद खुश हैं कि उन्हें यह मौका इतने बड़े बैनर की फिल्म से मिला है.

loksabha election banner

तृप्ति ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत में कहती हैं कि वह हमेशा से एक्टिंग करने का ही सपना देखती थीं. वह कहती हैं कि एक्टिंग करनी थी. यह तय था लेकिन फिल्मों में ही एक्टिंग करूंगी. ये नहीं सोचा था. टीवी सीरियल के बारे में सोचती थीं. वह कहती हैं कि दिल्ली से हूं और सीरियल्स वगैरह की शूटिंग दिल्ली में भी खूब होती है,तो बस वही के बारे में सोचा था. लेकिन दिल्ली के ही एक एजेंसी से जुड़ने के बाद मुझे ऑडिशंस देने के मौके मिलने लगे. मुंबई में ही एक टीवीसी का शूट कर रही थी और फिर उन्होंने कहा कि यही रुक जाओ और देखो अगर तुम्हारा काम किसी और जगह पर भी हो जाये तो. इसी बीच पोस्टर ब्वॉयज के लिए सलेक्शन हुए. पोस्टर ब्वॉयज बड़ी मूवी थी. तो फिर यहां रहना हो गया.

तृप्ति कहती हैं कि लैला मजनू के लिए 2016 में ऑडिशन दे दिया था. फिर मेरी दोस्त ने कहा कि उसको लैला मजनू का ऑडिशन देना है. तो तृप्ति ने कहा कि चलो साथ चलती हूं. वहां पहुंचने पर बोला गया कि आप भी दे दो. मैंने कहा कि मैंने कहा आप मुझे रिजेक्ट कर चुके हो. उन्होंने कहा कि एक बार ट्राइ करो. वह एक साल पहले की बात थी. फिर मैंने दिया और फिर यह फिल्म मिली. तृप्ति कहती हैं कि मैं लैला बनने जा रही हूं. ये खबर मुझे मुकेश छाबड़ा जी से मेरे जन्मदिन पर मिली तो मैं भी समझ नहीं पा रही थी कि क्या कहूं. ये मेरे जन्मदिन का सबसे बड़ा तोहफा था.

तृप्ति कहती हैं कि अब उन्हें लगता है कि अब मेरी जर्नी शुरू हुई है और अब उनको लग रहा है कि इस इंडस्ट्री में सस्टेन करना मुश्किल है. इसलिए काफी मेहनत करनी होगी. क्योंकि आउटसाइडर्स के लिए काम अधिक टफ होता है. लेकिन तृप्ति कहती हैं कि अभी दो साल ही हुए हैं तो मुझे लगता है कि काम मिलता है. तृप्ति कहती हैं कि मेरे साथ जो मेरे दोस्त रहते हैं, वो रोज ऑडिशन पर जा रहे हैं. उनकी जर्नी मुझे अधिक टफ लगती है और मुश्किल से एक शूट मिलता है. कांप्टीशन ज्यादा है. अवसर कम हैं.

तृप्ति कहती हैं कि एकता कपूर का साथ होने से बहुत बूस्ट मिलता है क्योंकि आप कभी सोचते नहीं हैं कि आप उनके टीवी शोज़ देखते रहे हो, बड़े हुए हो और फिर वह आपको लांच करेंगी. तृप्ति कहती हैं कि उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लिटरेचर में पढ़ाई पूरी की है. फिर शुरुआत उन्होंने यूटयूब चैनल के साथ काम से किया था. फिर मैंने मॉडलिंग एजेंसी ज्वाइन किया था. तृप्ति कहती हैं कि अगर स्क्रिप्ट की डिमांड नहीं है और बेवजह के कुछ सीन कभी भी करने को दिये जायेंगे, तो मैं नहीं करूंगी. वह कहती हैं कि मैं ऐसी फिल्में करना चाहती हूं कि मेरा परिवार भी उस पर गर्व करें. मेरी मम्मी ने लैला मजनू के बारे में यही पूछा था कि तुम्हारे पापा के साथ देख सकती हूं न. तृप्ति कहती हैं कि श्रेयस तलपड़े के साथ ही उन्होंने पहली फिल्म की थी. इसलिए श्रेयस उन्हें काफी सराहते हैं. उन्होंने कहा कि वह फिल्म देखेंगे. वह कहती हैं कि श्रेयस सर ने मुझे काफी कुछ सिखाया. पहली फिल्म थी, तो मैं बहुत फंबल कर जा रही थी. लेकिन उन्होंने सपोर्ट किया. मैं प्रीपेयर भी नहीं थी.

तृप्ति, शाहरुख़ को काफी पसंद करती हैं. वह कहती हैं कि हमारी इंडस्ट्री में शाहरुख़, किंग हैं लेकिन हीरोइन में कभी किसी को रोमांटिक हीरोइन नहीं कहा गया है. तो मैं लेडी शाहरुख खान बनना चाहती हूं. रोमांस की हीरोइन कहलाना चाहती हूं. इम्तियाज अली के साथ काम करने के बारे में वह कहती हैं कि जब मैंने एक दिन पहला सीन दिया तो इम्तियाज़ सर ने काफी तारीफ की ,तो मुझे लगा वाह मैंने कमाल किया है. बाद में उन्होंने बताया कि मैंने बहुत बुरा किया था और उन्होंने व्यंग्य में बोला था. बाद में फिर मैं अपने काम को लेकर काफी गंभीर हो गयी थी. बता दें कि लैला मजनू 7 सितंबर को रिलीज़ होगी.

यह भी पढ़ें: …तो बस इतने दिन बाद हो रही है कपिल शर्मा की छोटे पर्दे पर वापसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.