Move to Jagran APP

अब काम ही नहीं कर पाएंगे अमिताभ बच्चन समेत कई सुपरस्टार? इन दो शर्तों से राजी नहीं फिल्म इंडस्ट्री!

Government Guidelines For Shooting इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री कार्यालय को दिशा-निर्देशों के दो बिंदुओं में बदलाव का आग्रह किया है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 10:50 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 10:50 AM (IST)
अब काम ही नहीं कर पाएंगे अमिताभ बच्चन समेत कई सुपरस्टार? इन दो शर्तों से राजी नहीं फिल्म इंडस्ट्री!
अब काम ही नहीं कर पाएंगे अमिताभ बच्चन समेत कई सुपरस्टार? इन दो शर्तों से राजी नहीं फिल्म इंडस्ट्री!

नई दिल्ली, जेएनएन। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शूटिंग की इजाजत दे दी है, लेकिन सरकार ने इन अनुमति के साथ ही कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिनका शूटिंग के दौरान पालन किया जाना आवश्यक है। कई फिल्म संगठनों ने पहल की थी और दिशा-निर्देश जारी करने के लिए कहा था। अब सरकार की ओर से दिशा-निर्देश जारी होने के बाद फिल्म इंडस्ट्री ने इसका स्वागत किया है, हालांकि संगठनों को दिशा-निर्देशों के दो बिंदुओं से आपत्ति है।

loksabha election banner

अब इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री कार्यालय को इन दो बिंदुओं में बदलाव का आग्रह किया है। संगठन की ओर से मुख्यमंत्री को दिए गए पत्र में कहा गया है, 'हम आपको बताना चाहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर और निर्देशक जैसे अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, परेश रावल, अन्नू कपूर, नसीरुद्दीन शाह, धर्मेंद्र, शक्ति कपूर, मिथुन चक्रवर्ती, पंकज कपूर, जैकी श्रॉफ, डैनी डेन्जोंगपा, टीनू आनंद, राकेश बेदी, कबीर बेदी, अनिल शर्मा, डेविड धवन, सुभाष घई, श्याम बेनेगल, मणि रत्नम, प्रकाश झा, शेखर कपूर, विधु विनोद चोपड़ा, महेश भट, प्रियदर्शन, गुलज़ार, जावेद अख्तर 65 साल से अधिक उम्र के हैं। ऐसे में यह बिंदु इन दिग्गज कलाकारों को काम करने से रोकता है।'

बता दें कि सरकार ने शूटिंग के दौरान सेट पर 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को आने से प्रतिबंधित कर दिया था। वहीं, दूसरे बिंदु में कहा गया है कि शूटिंग के दौरान सेट पर डॉक्टर्स का रहना आवश्यक है। इस पर संगठन का कहना है कि हम आपके ध्यान में लाना चाहते हैं कि कोविड ​​-19 महामारी से रोगियों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए राज्य पहले से ही डॉक्टर्स और नर्सों की कमी का सामना कर रहा है और इसलिए डॉक्टर के लिए यह व्यावहारिक नहीं है और प्रत्येक शूटिंग परिसर में एक नर्स तैनात रहेगी। वहीं, हम सुझाव देते हैं कि शूटिंग लोकेशन में एरिया के ही डॉक्टर्स रहेंगे।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.