Move to Jagran APP

Fighter के डायरेक्टर Siddharth Anand ने किंसिंग सीन विवाद पर तोड़ी चुप्पी, बोले- IAF में नहीं ऐसा कोई व्यक्ति

हाल ही में अभिनेता ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म फाइटर पर विवाद हो गया। इस फिल्म में दिखाए गए एक किसिंग सीन पर भारतीय एयर फोर्स का अधिकारी होने का दावा करने वाले एक शख्स ने आपत्ति जताई थी और डायरेक्टर को कानूनी नोटिस भेजा। अब इस पर खुद सिद्धार्थ आनंद ने खुलकर बात की और कहा है कि ऐसा कोई शख्स एयर फोर्स में नहीं है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaPublished: Sat, 10 Feb 2024 12:28 AM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2024 12:28 AM (IST)
सिद्धार्थ आनंद ने की खुलकर बात (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म 'फाइटर' में दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में नजर आए हैं। इस फिल्म के एक सीन में ऋतिक और दीपिका एयरफोर्स की यूनिफॉर्म पहने एक-दूसरे को किस करते नजर आए।

loksabha election banner

जिसके बाद यह दावा किया गया कि IAF के असम में पोस्टेड विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने इस सीन पर आपत्ति जताई है और इसके डायरेक्टर को कानूनी नोटिस भेजा। अब इस पर सिद्धार्थ आनंद ने खुलकर बात की है।

यह भी पढ़ें: Fighter: 'फाइटर' देख ऐसा था मेजर जीडी बख्शी का रिएक्शन, ऋतिक रोशन के लिए कही ये बात

आईएएफ फिल्म में सह-सहयोगी रहा

हाल ही में, टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान सिद्धार्थ आनंद ने कहा, 'फिल्म के साथ आईएएफ सह-सहयोगी रहा है और हमारी फिल्म में एक बड़ा सहयोगी भागीदार रहा है। यह फिल्म आईएएफ के साथ सावधानीपूर्वक प्रक्रियाओं से गुजरी है।

इसकी स्क्रिप्टिंग से लेकर प्रोडक्शन प्लानिंग तक, सेंसर बोर्ड से पहले फिल्म को देखा, फिर सेंसर बोर्ड ने देखा, इसे IAF ने फिर से देखा, सेंसर के बाद फिल्म की समीक्षा हुई और फिर हमें NOC अनापत्ति प्रमाणपत्र दिया गया था। फिर हमें सेंसर प्रमाणपत्र मिला।

हमने वायु सेना में सभी को यह पूरी फिल्म दिखाई, जिसमें वायु सेना प्रमुख मिस्टर चौधरी और देश भर के 100 से ज्यादा एयर मार्शल शामिल थे। हमने उन्हें बुलाया और दिल्ली में फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले उनके लिए एक खास स्क्रीनिंग का आयोजन किया और उन्होंने खड़े होकर तालियां बजाईं'।

आईएएफ में नहीं ऐसा कोई व्यक्ति

इसके साथ ही सिद्धार्थ ने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई है, वह भारतीय वायुसेना से जुड़ा नहीं है। निर्देशक ने कहा, 'हमने टीम से जांच करवाई है और उन्होंने हमें बताया है कि भारतीय वायु सेना में ऐसा कोई व्यक्ति मौजूद नहीं है। इसलिए हमें नहीं पता कि यह कौन कर रहा है। हम एक ऐसे बिजनेस में हैं जहां सोशल टिप्पणी होगी। इसलिए, हमें पूरी तरह से हैं इसकी आदत है'।

बता दें कि फाइटर ने अभी तक 178 करोड़ की कमाई कर ली है और यह मूवी जल्द ही 200 करोड़ के क्लब में एंट्री मार सकती है।

यह भी पढ़ें: Fighter Worldwide Collection: बॉक्स ऑफिस पर हुई 'फाइटर' की सिट्टी पिट्टी गुम, लागत निकालना में भी छूटे पसीने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.