Move to Jagran APP

ममूटी क्यों नहीं चाहते थे कि बेटे दुलकर फिल्मों में आये, ये है वजह

दुलकर कहते हैं कि आज पापा काफी खुश हैं और उन्हें गर्व महसूस होता है कि मैंने अपने दम पर पहचान बनाई है.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 04:11 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 04:11 PM (IST)
ममूटी क्यों नहीं चाहते थे कि बेटे दुलकर फिल्मों में आये, ये है वजह
ममूटी क्यों नहीं चाहते थे कि बेटे दुलकर फिल्मों में आये, ये है वजह

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. दुलकर सलमान, इरफ़ान खान के साथ हिंदी फिल्म कारवां में नज़र आने वाले हैं. दुलकर ने बातचीत के दौरान बताया कि उनके पिता ममूटी, जो कि मलयालम सिनेमा के बड़े सुपरस्टार में से एक हैं, उन्होंने कभी भी दुलकर को फिल्मों में आने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया.

loksabha election banner

इसकी वजह यह थी, दुलकर बताते हैं कि दरअसल, मलयालम सिनेमा के किसी भी स्टार्स किड्स के आने का चलन नहीं रहा है वहां और जो आये भी खास सफल नहीं रहे. दुलकर के अलावा पृथ्वीराज सुकुमारन ही हैं, जो नेक्स्ट जेनेरेशन में भी सिनेमा में आये और जिन्होंने कामयाबी हासिल की. शायद यही वजह थी कि ममूटी को भी यही महसूस होता होगा कि यह फील्ड सेफ नहीं हैं. ममूटी के सीनियर एक्टर्स के बच्चे भी कभी फिल्मों में नहीं आये थे. उन्होंने हालांकि दुलकर से साफ-साफ़ कह दिया था कि वह इसमें उनकी कोई भी मदद नहीं करने वाले हैं. वह कभी भी किसी को भी फोन करके नहीं कहेंगे कि वह मेरे बेटे को काम दें, तुम्हें अपने लिए राह खुद बनानी होगी. दुलकर कहते हैं कि यह बात मैं शुरुआत में ही समझ गया था कि मुझे अपने लिए राह खुद बनानी है और मैंने फिर उसी अनुसार काम शुरू किया.

दुलकर कहते हैं कि जब वह बड़े हुए तब तक सिनेमा बदल चुका था. मैं उन फिल्मों से रिलेट करने लगा था और मुझे लगने लगा कि मैं सिनेमा के लिए काम कर सकता हूं. दुलकर बताते हैं कि मैं अमेरिका गया. दुबई गया. मैंने दूसरे काम किये. मैंने कोशिश की कि मैं सिनेमा से खुद को दूर रखूं लेकिन मैं रख नहीं पाया. दुलकर कहते हैं कि मुझे फिर लगा कि मैं बिना कोशिश किये ही सोच लूं कि मुझसे नहीं होगा तो यह गलत होता. इसलिए मैंने तय किया कि मैं एक बार फिल्मों में आकर देखूंगा. फिर मुझे लगा कि मैं बेस्ट कर सकता हूं. फिर जब मैंने पापा को बताया तो उन्होंने कहा कि मेहनत करो, और पापा ने यह भी कहा कि याद रखना अगर सफ़ल हुए तो कोई कुछ नहीं कहेगा, लेकिन अगर फेल हो गए तो काफी बातें बनेंगी तो वो सब प्रेशर लेने के लिए तैयार रहना और हर कोई बातें बनायेगा. लेकिन मैं टिका रहा और फिर उन्होंने बोला कि ठीक है तुम करो. लेकिन मेरी मदद की उम्मीद मत करना.

दुलकर कहते हैं कि आज पापा काफी खुश हैं और उन्हें गर्व महसूस होता है कि मैंने अपने दम पर पहचान बनाई है. दुलकर की फिल्म कारवां 3 अगस्त को रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: बर्थडे पर प्रियंका चोपड़ा की शादी की बात और ये ख़ास Video देखिये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.