नई दिल्ली, जेएनएन। सिद्धार्थ मल्होत्रा और तारा सुतारिया का मसकली 2 गाना जब से रिलीज़ हुआ है, इसको लेकर सोशल मीडिया में बहस छिड़ गयी है। जहां नये गाने को काफ़ी लोग पसंद कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें पुराना वर्ज़न ज़्यादा पसंद आ रहा है। अब इस बहस में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन यानि डीएमआरसी भी शामिल हो गया है। डीएमआरसी ने पुराने वाले वर्ज़न का पक्ष लेते हुए इसके पीछे मज़ेदार वजह बताई है।

डीएमआरसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडस से लिखा गया है- पुराने ट्रैक को कोई पीछे नहीं छोड़ सकता। हम पक्ष ले रहे हैं क्योंकि हम इसमें फीचर हुए हैं। बता दें कि राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म दिल्ली 6 का यह गाना सोनम कपूर पर फ़िल्माया गया था। पुरानी दिल्ली की तंग गलियों और मकानों के साथ इस गाने की शूटिंग दिल्ली मेट्रो में भी की गयी है। 

सोनम ने डीएमआरसी की इस पोस्ट को लव किया तो डीएमआरसी ने जवाब दिया- सोनम कपूर शुक्रिया। जब सब कुछ सामान्य हो जाएगा, तो हम आपको दिल्ली 6 की यात्रा पर फिर ले जाना चाहेंगे।

मसकली 2 आने के बाद एआर रहमान ने ट्वीट करके लिखा था- 200 से अधिक संगीकार, 365 दिन की मानसिक जद्दोजहद, ताकि ऐसा संगीत बने, जिसे पीढ़ियां याद रखें। निर्देशक, लेखक, कंपोज़र, कलाकार, डांस डायरेक्टर और जोशीले फ़िल्म क्रू। रहमान ने इसके साथ पुराने मसकली गाने का वीडियो भी पोस्ट किया।

प्रसून जोशी ने लिखा- मसकली गाने के साथ दिल्ली 6 के लिए लिखे गये सभी गाने दिल के क़रीब हैं। देखकर दुख होता है, जब एरआर रहमान, प्रसून जोशी और सिंगर मोहित चौहान के क्रिएशन को असंवेदनशीलता के साथ इस्तेमाल किया जाए। उम्मीद है कि फैंस ओरिजिनल का साथ देंगे। प्रसून के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए राकेश ओम प्रकाश मेहरा ने लिखा- दिल्ली 6 फ़िल्म और इसके गाने बेहद प्यार और जज़्बे के साथ बनाये गये थे। आइए, आने वाली पीढ़ियों के लिए ओरिजिनल को बचाएं।

2009 में आयी दिल्ली 6 में वहीदा रहमान, सोनम कपूर, अभिषेक बच्चन, ऋषि कपूर, अदिति राव हैदरी, अतुल कुलकर्णी और दीपक डोबरियाल अहम भूमिकाओं में नज़र आये थे। फ़िल्म का संगीत काफ़ी लोकप्रिय हुआ था। मसकली गाने के साथ ससुराल गेंदा फूल भी ख़ूब पसंद किया गया था। प्रसून जोशी ने गाने लिखे थे, जबकि एआर रहमान ने संगीत दिया था। (Photo- Mid Day)