नई दिल्ली, जेएनएन। Diwali 2020: साल 2020 की दिवाली काफी ख़ास रही हैं। कोरोना वायरस की इस प्रकोप के बीच यह लोगों के लिए कुछ यह खुशियां भी लेकर आया। कोरोना वायरस के चलते इस साल अमिताभ बच्चन ने भले ही दिवाली पार्टी ना दी हो, लेकिन यह दिन उनके लिए ख़ास रहा। उनके लिए पौलेंड से कुछ स्पेशल तस्वीर सामने आईं। जहां उनके पिता और कवि हरिवंश राय बच्चन की मूर्ति के पास स्पेशल दीया जलाया गया।

कुछ समय पहले पौलेंडे के Wroclaw शहर में एक स्क्वायर का नाम हरिवंश राय बच्चन ने नाम पर रखा गया। इसके बाद अब वहां से यह फोटो सामने आई। किताबों के साथ कुर्सी पर बैठे हरिवंश राय बच्चन के पास एक दीया जलाया गया है। इस फोटो को साझा करते हुए अभिताभ बच्चन ने लिखा- 'उन्होंने बाबू जी को सम्मान दिया और दिपावली के मौके पर पौलेंड, Wroclaw में उनकी मूर्ति पर दीया जलाया। सम्मान और गर्व...'

अक्टूबर में दहशरे के वक्त अमिताभ बच्चन ने यह बता बताई थी कि उनके पिता को पौलेंड में सम्मानित किया गया है। उन्होंने बताया था कि पौलेंड के शहर Wroclaw के सिटी काउंसिल ने स्क्वायर नाम मेरे पिता के नाम पर रखा हैं।... यह परिवार और Wroclaw में रहने वाली इंडियन कम्युनिटी के के अत्यंत गर्व का दिन हैं। जय हिंद।' इसके अलावा साल 2019 में उस शहर में गए थे, जहां चर्चा में उन्होंने पिता के लिए प्रार्थना की थी।

बता दें, अमिताभ बच्चन के लिए दिवाली हमेशा से ख़ास रही है। इस दिन वह भव्य पार्टी का आयोजन करते हैं। हालांकि, इस साल उनके बेटी श्वेता नंदा की सास रितु नंदा का निधन हो गया था। और कोरोना वायरस की वजह से स्थिति सामान्य नहीं थी। ऐसे में उन्होंने पार्टी को रद्द करने का फैसला किया। हालांकि, इन तस्वीरों ने अमिताभ के साथ हरिवंश राय बच्चन के फैंस के लिए दिवाली ख़ास बना दी।  

Edited By: Rajat Singh