Move to Jagran APP

पाई-पाई का मोहताज हुआ ये डायरेक्टर, हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए लोगों से लगाई फंडिंग की गुहार

फिल्म क्रेजी 4 के डायरेक्टर जयदीप सेन ने अपनी लाइफ से जुड़ा एक दिलचस्प खुलासा किया है। दरअसल डायरेक्टर ने बताया है कि वह इस समय दिल की एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं जिसके लिए उन्हें हार्ट ट्रांसप्लांट करवाने की जरूरत है। ऐसे में वह अपना इलाज करवाने में असमर्थ हैं और पाई-पाई का मोहताज हो गए हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Thu, 11 Jul 2024 05:15 PM (IST)
क्रेजी 4 के डायरेक्टर जयदीप सेन Photo Credit: X

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म 'क्रेजी 4' के डायरेक्टर जयदीप सेन इस समय सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल, हाल ही में उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़ा एक चौंका देने वाला खुलासा किया है, जिसे जानने के बाद उनके फैंस को झटका लग सकता है।

जयदीप इस समय HOCM (हाइपरट्रॉफिक ऑब्सट्रक्टिव कार्डियोमायोपैथी) नाम की दिल की बीमारी से पीड़ित हैं। ऐसे में उन्हें ठीक होने के लिए हार्ट ट्रांसप्लांट की जरुरत है।

यह भी पढ़ें: विदेश में Divyanka Tripathi और विवेक दहिया का 10 लाख का सामान और पासपोर्ट हुआ चोरी, पुलिस ने नहीं की मदद

खर्चा उठाने में असमर्थ हैं जयदीप

निर्देशक के लिए यह काफी कठिन समय चल रहा है, क्योंकि वह अपनी इस बीमारी का खर्चा उठाने में असमर्थ हैं और उन्होंने इसके लिए अब क्राउडफंडिंग का सहारा लिया है। एचटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने बताया कि वह इस साल में दो बार अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं।

Photo Credit: X

सिर्फ इतना ही नहीं, उन्हें तीन दिन तक वेंटिलेटर पर रहना पड़ा था, वो मौत के मुंह से बाल-बाल बचकर लौटे हैं। ऐसे में जब उन्होंने अपने डॉक्टर से बात की, तो उन्होंने बताया कि हार्ट ट्रांसप्लांट ही इसका लास्ट ऑप्शन है।

कृष 3 के दौरान पता चली थी बीमारी

निर्देशक जयदीप सेन ने इसके आगे बात करते हुए बताया कि उन्हें इस बारे में साल 2011 में पता चला, जब वह राकेश रोशन के साथ कृष 3 में काम कर रहे थे। उस दौरान वह उनके ऑफिस में बेहोश हो गए थे। उनके सीने में 13 साल से एक ICB (इम्प्लांटेबल कार्डियोवर्टर डिफाइब्रिलेटर) लगा हुआ है, जो उनके दिल की धड़कन बढ़ने पर उन्हें झटका देता है, जिससे उन्हें अचानक मौत का सामना करना पड़ सकता है।

उन्हें इस सर्जरी के लिए 35 लाख देने हैं और अस्पताल की पॉलिसी के अनुसार, जब तक आप पूरी पेमेंट नहीं कर देते, यह होना मुश्किल है। हालांकि, इस मुश्किल समय में इंडस्ट्री ने उनकी मदद की है। उन्होंने बताया कि इंडस्ट्री में लगभग सभी लोग मेरे बारे में जान चुके हैं और उनमें से कुछ लोग अपनी सुविधानुसार योगदान देने के लिए आगे भी आए हैं।

यह भी पढ़ें: Ranbir Kapoor और Alia Bhatt की शादी में अधूरी रह गई थी ये ख्वाहिश, अनुष्का-विराट से है सीधा कनेक्श