नई दिल्ली, जेएनएन। बीजेपी की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को बुधवार राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दे दी गयी, मगर उनके जाने का ग़म अभी भी कम नहीं हो रहा है। ख़ासकर, वो लोग जिन्होंने सुषमा स्वराज के साथ वक़्त बिताया है। उनकी एक-एक बात को याद करके रो रहे हैं। धर्मेंद्र भी उन्हीं में से एक हैं, जो इस क़द्दावर नेता की रुख़सती से टूट गये हैं।

धर्मेंद्र जज़्बाती इंसान हैं और अक्सर उनकी सोशल मीडिया पोस्ट में उनका यह साइड नज़र आती है। सुषमा स्वराज के निधन से भावुक हुए धर्मेंद्र ने गुरुवार को फिर एक जज़्बाती पोस्ट की, जिसमें उन्होंने सुषमा स्वराज को याद किया। धर्मेंद्र ने लिखा कि बेपनाह खूबियों से भरी स्वराज उनकी छोटी बहन की तरह थीं। उनकी विदाई ने पूरे देश को रुला दिया है। 

धर्मेंद्र की यह बात सही भी है, क्योंकि सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से पूरे देश को धक्का पहुंचा है। अलग-अलग विचारधाराओं के सियासी नेताओं ने भी सुषमा के निधन पर शोक जताया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इससे पहले भी धर्मेंद्र ने एक भावुक पोस्ट लिखकर सुषमा को याद किया था। इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था कि सुषमा अक्सर उन्हें सियासत में अनाड़ी कहकर सीने से लगा लिया करती थीं। 

उधर, अनिल कपूर ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। ANI को दिये बयान में अनिल ने कहा था- हमने उन्हें बहुत जल्दी खो दिया। मैं लम्बे अर्से से उनका प्रशंसक रहा हूं। ऐसे कुछ नेता हैं, जिनसे आप कभी नहीं मिले, फिर भी उनके साथ एक जुड़ाव महसूस करते हो। आपको पता होता है कि यह व्यक्ति जो भी कर रहा है, वो देश के लिए होता है। वो ऐसी शख़्स थीं, जिनसे मुझे हमेशा उम्मीद रहती थी।

मंगलवार रात सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था। वो 67 साल की थीं। उनके निधन पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए शोक जताया था। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस