नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के एक कोर्ट ने आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व चेयरमैन चंदा कोचर के जीवन पर आधारित बताई जाने वाली फिल्म 'चंदा कोचर : ए सिग्नेचर दैट रुइंड ए करियर' की रिलीज पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने फिल्म की रिलीज के साथ ही फिल्म को दिखाए जाने, प्रदर्शित करने और इसके मार्केटिंग पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है।

दरअसल, चंद्रा कोचर ने ही इस पर आपत्ति दर्ज की गई है और उनकी ओर से अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने याचिका दर्ज की थी, जिसके बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संदीप गर्ग ने याचिका पर यह फैसला दिया था। याचिका में दावा किया गया है कि फिल्म में जो भी कंटेंट दिखाया जा रहा है, वो 'मानहानिपूर्ण' है। साथ ही कोर्ट ने निर्माता, निर्देशक और फिल्म से जुड़े अन्य लोगों को नोटिस जारी किया है।

अब इस मामले में 26 नवंबर को सुनवाई होगी, जिसके बाद फिल्म की रिलीज को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि फिल्म गोवा में हो रहे इफ्फी में दिखाई जानी थी। अभी इस फिल्म में एक्ट्रेस गुरलीन चोपड़ा अहम किरदार निभा रही हैं और उन्होंने फिल्म का प्रमोशन भी किया है। कोर्ट का कहना है कि अगली सुनवाई तक पूरी फिल्म या इसके आंशिक हिस्से को दिखाने, प्रदर्शित किए जाने, मार्केंटिंग, ऑनलाइन ऑफलाइन अथवा किसी ऐसे माध्यम में जारी करने पर रोक लगाई जाती है।

कोचर ने शिकायत में कहा है कि उनके जीवन पर फिल्म बनाने अथवा उनका नाम इस्तेमाल करने के लिए न तो उनसे संपर्क किया गया और न ही उनसे सहमति ली गई। फिल्म को कोचर के जीवन पर आधारित बताया जा रहा है। बता दें कि कोचर अभी कई मामलों में सीबीआई, ईडी की जांच का सामना कर रही हैं।

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस