अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। दीपिका पादुकोण ने अपने करियर में अब तक कई सफल फिल्मों में काम कर लिया है।फिल्म कॉकटेल से उनके करियर में टर्निंग पॉइंट आया है। उसके बाद उनकी फिल्में लगातार हिट होती जा रही हैं।

वर्तमान दौर में वह बॉलीवुड की नंबर वन अभिनेत्री हैं। दीपिका की पिछले चार सालों में कोई भी फिल्म नाकामयाब नहीं रही है। दीपिका किसी फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आयी हैं। उन्होंने आउटसाइडर के रूप में शुरुआत की और बड़ी कामयाबी हासिल की। ऐसे में जब दीपिका से हमने यह जानने की कोशिश की कि क्या वह कभी अपनी पूरी जर्नी पर कोई किताब या फिर इसका किसी तरह से डोक्यूमेंटेशन करना चाहेंगी? तो इस सवाल के जवाब में जागरण डॉट कॉम से बात करते हुए दीपिका ने एक हैरान करने वाला यह राज खोला है कि हाल ही में संजय लीला भंसाली ने दीपिका से यह बात कही है कि उन्हें अपनी जिंदगी की पूरी जर्नी को डॉक्यूमेंट करनी चाहिए। लेकिन दीपिका को लगता है कि अभी काफी वक्त है उन्हें काफी कुछ करना है। दीपिका कहती हैं कि मुझे काफी लोगों ने इसके लिए अप्रोच किया है। लेकिन अब भी मुझे लगता है कि अभी मैंने सब कुछ अचीव नहीं किया है। मैं इस हकीकत से बिल्कुल राबता रखती हूं कि मेरी जो जर्नी रही है वह आसान नहीं रही है। लेकिन इसके बावजूद मुझे लगता है कि अभी इसमें वक़्त है। यह सच है कि मैं जब इंडस्ट्री में आयी थी और मेरी कुछ फिल्में नहीं चलीं तो लोगों ने यह टैग देना शुरू कर दिया था कि मॉडल्स कभी अच्छी अभिनेत्री नहीं बन सकतीं, तो लोगों ने मेरे करियर पर विराम लगाना शुरू कर दिया था। लेकिन फिर मैंने वहां से अपनी चॉइस बदली। अच्छी फिल्में की। फिर लोगों ने मुझे सराहना शुरू किया।

लेकिन दीपिका कहती हैं कि मुझमें एक एथेलिट वाली क्वालिटी रही है कि मैं हार मानना नहीं जानती हूं तो मैंने सब कुछ पाने के लिए मेहनत की। दूसरी तरफ मुझे लगता है कि मेरी जिंदगी भी बाकी लड़कियों की तरह ऑर्डिनरी ही रही है। लेकिन जब संजय सर जैसे ने मुझे अभी पद्मावत की रिलीज़ के कुछ दिनों बाद ये बात कही तो मैंने इस पर सोचा। हालांकि दीपिका कहती हैं कि फिलहाल मैं श्योर नहीं हूं कि भविष्य में ऐसा होगा, चूंकि मैं भी अपना जॉब कर रही हूं। लेकिन अगर किसी को लगा कि मेरी लाइफ में कुछ वाकई डोक्यूमेंट करने वाली बात है तो शायद कुछ ऐसा हो।

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप