नई दिल्ली, जेएनएन। जनवरी के दूसरा शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स के बीच जंग शुरू होने वाली है। एक तरफ है अजय देवनग और काजोल स्टारर फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' और दूसरी तरफ है एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक'। दोनों फिल्मों के मेकर्स प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं और फिल्म का प्रचार करने में लगे हैं। अब देखना है कि बॉक्स ऑफिस की जंग में कौन आगे निकल पाता है...

कौन किस पर भारी?

तानाजी और छपाक दोनों फिल्मों से बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स जुड़े हुए हैं। जहां एक और तानाजी में अजय देवगन और काजोल हैं तो दूसरी ओर दीपिका पादुकोण। वहीं दोनों फिल्मों की स्टोरी सत्य घटना पर आधारित है। लेकिन, छपाक अभी चर्चा में ज्यादा हैं जबकि तानाजी को प्रमोशन में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है। दीपिका पादुकोण के जेएनयू विजिट से यह फिल्म ज्यादा सुर्खियों में आ गई है, इसका छपाक को फायदा भी मिल सकता है। हालांकि, दो दिन से ट्विटर पर छपाक का बहिष्कार करने की मुहिम भी जारी है। ऐसे में छपाक के सामने इतिहास पर आधारित फिल्म तानाजी की राह थोड़ी मुश्किल नजर आ रही है।

छपाक का बजट है काफी कम

कई रिपोर्ट्स के अनुसार छपाक की लागत करीब 35-40 करोड़ रुपये हैं जबकि तानाजी का बजट 150 करोड़ रुपये के करीब है। ऐसे में ताना जी को हिट होने और अपनी लागत वसूलने के लिए कलेक्शन काफी ज्यादा करना पड़ेगा। अगर लागत के आधार पर तुलना करें तो तानाजी को छपाक से करीब 4 गुना अधिक कलेक्शन करना पड़ेगा, तब वो छपाक के बराबर नेट प्रोफिट की बराबरी कर पाएगी।

हालांकि, फिल्म छपाक स्क्रीन्स के मामले में काफी पीछे है। छपाक को करीब 1500 स्क्रीन मिली हैं जबकि तानाजी 3000 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी। ऐसे में तानाजी को ज्यादा स्क्रीन्स का फायदा मिल सकता है और कलेक्शन में इजाफा हो सकता है। बता दें कि छपाक एक एसिड अटैक पीड़िता की कहानी है जबकि तानाजी इतिहास पर आधारित एक फिल्म है।

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस