Move to Jagran APP

Chhapaak Vs Tanhaji: 'तानाजी' को हिट होने के लिए करना होगा 'छपाक' से चार गुना ज्यादा कलेक्शन, जानें- पूरा गणित

Chhapaak Vs Tanhaji शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर तानाजी और छपाक के बीच टक्कर शुरू होने वाली है। जानते हैं- हिट होने के लिए फिल्म को कितना कलेक्शन करना होगा।

By Mohit PareekEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 08:35 AM (IST)
Chhapaak Vs Tanhaji: 'तानाजी' को हिट होने के लिए करना होगा 'छपाक' से चार गुना ज्यादा कलेक्शन, जानें- पूरा गणित
Chhapaak Vs Tanhaji: 'तानाजी' को हिट होने के लिए करना होगा 'छपाक' से चार गुना ज्यादा कलेक्शन, जानें- पूरा गणित

नई दिल्ली, जेएनएन। जनवरी के दूसरा शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स के बीच जंग शुरू होने वाली है। एक तरफ है अजय देवनग और काजोल स्टारर फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' और दूसरी तरफ है एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक'। दोनों फिल्मों के मेकर्स प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं और फिल्म का प्रचार करने में लगे हैं। अब देखना है कि बॉक्स ऑफिस की जंग में कौन आगे निकल पाता है...

loksabha election banner

कौन किस पर भारी?

तानाजी और छपाक दोनों फिल्मों से बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स जुड़े हुए हैं। जहां एक और तानाजी में अजय देवगन और काजोल हैं तो दूसरी ओर दीपिका पादुकोण। वहीं दोनों फिल्मों की स्टोरी सत्य घटना पर आधारित है। लेकिन, छपाक अभी चर्चा में ज्यादा हैं जबकि तानाजी को प्रमोशन में थोड़ी ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है। दीपिका पादुकोण के जेएनयू विजिट से यह फिल्म ज्यादा सुर्खियों में आ गई है, इसका छपाक को फायदा भी मिल सकता है। हालांकि, दो दिन से ट्विटर पर छपाक का बहिष्कार करने की मुहिम भी जारी है। ऐसे में छपाक के सामने इतिहास पर आधारित फिल्म तानाजी की राह थोड़ी मुश्किल नजर आ रही है।

छपाक का बजट है काफी कम

कई रिपोर्ट्स के अनुसार छपाक की लागत करीब 35-40 करोड़ रुपये हैं जबकि तानाजी का बजट 150 करोड़ रुपये के करीब है। ऐसे में ताना जी को हिट होने और अपनी लागत वसूलने के लिए कलेक्शन काफी ज्यादा करना पड़ेगा। अगर लागत के आधार पर तुलना करें तो तानाजी को छपाक से करीब 4 गुना अधिक कलेक्शन करना पड़ेगा, तब वो छपाक के बराबर नेट प्रोफिट की बराबरी कर पाएगी।

हालांकि, फिल्म छपाक स्क्रीन्स के मामले में काफी पीछे है। छपाक को करीब 1500 स्क्रीन मिली हैं जबकि तानाजी 3000 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी। ऐसे में तानाजी को ज्यादा स्क्रीन्स का फायदा मिल सकता है और कलेक्शन में इजाफा हो सकता है। बता दें कि छपाक एक एसिड अटैक पीड़िता की कहानी है जबकि तानाजी इतिहास पर आधारित एक फिल्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.