Move to Jagran APP

COVID-19: अक्षय कुमार ने 'PM CARES' फंड के लिए दान किए 25 करोड़, प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्वागत

Akshay Kumar Donates Rs 25 Cr for COVID-19 बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत फंड के लिए 25 करोड़ रुपये की बड़ी राशि दान की है। पीएम मोदी ने इस पहल का स्वागत किया है।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:10 PM (IST)
COVID-19: अक्षय कुमार ने 'PM CARES' फंड के लिए दान किए 25 करोड़, प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्वागत
COVID-19: अक्षय कुमार ने 'PM CARES' फंड के लिए दान किए 25 करोड़, प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्वागत

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस (कोविड 19) को नियंत्रित करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। ऐसे में ज़रूरतमंद नागरिकों की सहायता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन कोष (पीएम CARES फंड) की शुरुआत की और लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील की। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने खास पहल करते हुए इस फंड के लिए 25 करोड़ रुपये की बड़ी राशि दान की है। अक्षय की इस दरियादिली की पीएम मोदी ने भी तारीफ़ की है। 

loksabha election banner

बता दें कि यह फंड COVID-19 महामारी द्वारा उत्पन्न किसी भी प्रकार की आपातकालीन या संकटपूर्ण स्थिति से निपटने में लोगों को राहत प्रदान करेगा। इसकी अध्यक्षता पीएम मोदी, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री करेंगे। अक्षय कुमार उन पहले लोगों में से हैं, जिन्होंने पीएम केअर फंड के लिए अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये दिए। उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर के ज़रिए दी।

उन्होंने लिखा- ''यह वो समय है, जब सिर्फ़ लोगों की ज़िंदगी मायने रखती है और हमें हर वो काम करना है, जो ज़रूरी है, चाहे जो करना पड़े। मैं नरेंद्र मोदी जी के पीएम केयर्स फंड के लिए अपनी बचत से 25 करोड़ की राशि का सहयोग करता हूं। आइए, लोगों की जान बचाएं, जान है तो जहान है।''

अक्षय की इस पहल का पीएम मोदी ने स्वागत किया और अक्षय के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- शानदार क़दम अक्षय कुमार। आइए, स्वस्थ भारत के लिए दान करने का सिलसिला जारी रखें।

कोरोना वायरस से जंग में अक्षय कुमार लगातार अपना सहयोग दे रहे हैं। सोशल मीडिया के ज़रिए वो लगातार लोगों से सेल्फ़ आइसोलेशन और घरों में रहने की अपील कर चुके हैं। अक्षय ख़ुद सेल्फ़ आइसोलेशन में हैं और अपने फॉलोअर्स से सीधा संवाद करके उनसे इसका कड़ाई से पालन करने की अपील कर रहे हैं। 

बताते चलें कि देश में कोरोनोवायरस (COVID-19) से संक्रमण के 800 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वायरस के प्रकोप की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ़ से पूरी कोशिशें की जा रही हैं। इसी के तहत प्रधानमंत्री ने पूरे देश में 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया था। भारत ने बांग्लादेश, भूटान, नेपाल और म्यांमार के साथ भारत-पाकिस्तान सीमा को भी बंद कर दिया है। कोरोना वायरस के प्रकोप को थामने के लिए शैक्षणिक संस्थानों, सिनेमा हॉल, पार्कों, जिम, स्विमिंग पूल, पब को बंद कर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.