Move to Jagran APP

Coronavirus की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए अजय देवगन, मैरिज हॉल को कोविड अस्पताल में किया तबदील

कोरोना वायरस में एक बार फिर से देश की कई बड़ी हस्तियां लोगों की मदद के आगे आ रही हैं। इनमें बॉलीवुड सितारे शामिल हैं। यह सितारे गरीब जरूरतंद और परेशान लोगों की अपने स्तर पर हर तरह से मदद करने का प्रयास कर रहे हैं।

By Anand KashyapEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 05:05 PM (IST)
Coronavirus की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए अजय देवगन, मैरिज हॉल को कोविड अस्पताल में किया तबदील
अभिनेता अजय देवगन, Instagram : ajaydevgn .

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर में एक बार फिर से देश की कई बड़ी हस्तियां लोगों की मदद के आगे आ रही हैं। इनमें बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के भी कई सितारे शामिल हैं। यह सितारे गरीब, जरूरतंद और परेशान लोगों की अपने स्तर पर हर तरह से मदद करने का प्रयास कर रहे हैं। बॉलीवुड के मशहूर और दिग्गज अभिनेता अजय देवगन भी एक बार फिर से कोरोना वायरस की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

loksabha election banner

दरअसल मुंबई में कोरोना वायरस से कहर बीते एक महीने से जारी है। यहां इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। हर दिन हजारों लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। स्थिति यह हो गई है अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी होने लगी है। ऐसे में अजय देवगन ने कोरोना वायरस के मरीजों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है और मुंबई के मैरिज हॉल को कोविड अस्पताल में तबदील किया है।

यह काम अजय देवगन ने बॉलीवुड के अपनी करीबी दोस्तों की मदद से किया है। अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे की खबर के अनुसार अजय ने अपनी सामाजिक सेवा संस्था एनवाई फाउंडेशन के माध्यम से मुंबई के शिवाजी पार्क में एक आपातकालीन चिकित्सा इकाई स्थापित करने में योगदान दिया है। शिवाजी पार्क के मैरिज हॉल को 20 बेड, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट और पैरा-मॉनीटर के साथ कोविड-19 की सुविधा में तबदील किया गया है।

अजय देवगन के इस काम में उनका साथ फिल्म निर्माता आनंद पंडित, बोनी कपूर, लव रंजन, रजनीश खनूजा, लीना यादव, आशिम बजाज, समीर नायर, दीपक धर, ऋषि नेगी, उद्यमी तरुण राठी और एक्शन-निर्देशक आरपी यादव ने दिया है। अजय देवगन सहित इन सभी सितारों ने मिलकर बीएमसी को 1 करोड़ रुपये की मदद की है, ताकि कोरोना वायरस की मार झेल रहे लोगों को अच्छा इलाज मिल सके।

इस 1 करोड़ रुपये को अजय देवगन ने सामाजिक सेवा संस्था एनवाई फाउंडेशन के माध्यम बीएमसी को दिया गया है। बीते साल भी अजय देवगन कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने की वजह से चर्चा में थे। उन्होंने आर्थिक रूप से लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया था। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोविड संक्रमण से 895 लोगों की मौत हो गई। यह आंकड़ा एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 66,358 नए मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में अभी 6,72,434 सक्रिय मामले हैं। राज्य में अब तक 2,62,54,737 लोगों के टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 44,10,085 पॉजिटिव निकले हैं। राज्य में अब तक कोरोना वायरस से 36,69,548 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4014 नए मामले सामने आए, 59 मौतें हुईं और 8,240 रिकवर हुए। कुल मामले 6,35,541 हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.