रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। भारतीय जनता पार्टी के एक पदाधिकारी ने  जॉन अब्राहम और उनकी फिल्म सत्यमेव जयते पर धार्मिक भावनाओं को आहात करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की है।

ख़बर है कि बीजेपी के अल्पसंख्यक सेल के जनरल सेक्रेटरी सैयद अली जाफरी ने हैदराबाद पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें यह आरोप लगाया गया है कि फिल्म सत्यमेव जयते के ट्रेलर में मुहर्रम को गलत तरीके से दर्शाया गया है। ये एक दुर्भावना से ग्रसित है, ऐसा ट्रेलर देखने से प्रतीत होता है। ऐसा करने से मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहात होती हैं इसलिए संबंधित लोगों के ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाय l इस बारे में जब फिल्म के निर्देशक मिलाप झवेरी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया l वही सीबीएफसी से जुड़े एक वरिष्ठ सदस्य ने कहा कि जब उनके पास यह फिल्म सेंसर के लिए आएगी तब वह एक उच्चस्तरीय पैनल का गठन कर सभी को फिल्म दिखायेंगे और जब अगर पैनल को यह लगेगा कि जो आरोप लगाये गए हैं वो सही हैं तो उसी समय उस सीन को फिल्म से निकाल दिया जाएगा l बोर्ड के एक सदस्य ने कहा है कि सेंसर धार्मिक भावनाओं को लेकर बहुत ही स्पष्टवादी रवैया रखती हैl उसका यह मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर किसी भी जाति, समुदाय, लिंग या पंथ की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाई जा सकती l इस बारे में सूचना और प्रसारण मंत्रायल की तरफ़ से स्पष्ट निर्देश हैं।

मिलाप मिलन झवेरी के निर्देशन और निखिल आडवाणी के प्रोडक्शन में बन रही सत्यमेव जयते में जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेई के अलावा आयशा शर्मा का है। मॉडल आयशा, अभिनेत्री नेहा शर्मा की बहन हैं और ये उनकी बॉलीवुड एंट्री है l फिल्म में उनके अलावा अमृता खानवलकर का भी अहम् रोल है। 'सत्यमेव जयते' में धुआंधार एक्शन और दमदार संवाद से भरपूर है । कुछ दिनों पहले आये फिल्म के पोस्टर में अपने गठीले बदन के साथ जॉन अब्राहिम प्रेजेंट किये गए थे और साथ में एक टैग लाइन भी कि बेईमान पिटेगा करप्शन मिटेगा l ये फिल्म 15 अगस्त को रिलीज़ हो रही है और उसी दिन अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड भी रिलीज़ होगी, जो भारतीय हॉकी के सुनहरे दिनों की कहानी है l

यह भी पढ़ें: Box Office: पांचवे दिन भी संजू शानदार, जानिये अब तक कितने करोड़ बटोरे इस फिल्म ने

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस