Move to Jagran APP

Citizenship Amendment Act Protest: गुस्से में परिणीति चोपड़ा ने किया ये ट्वीट, जानें बाकी सेलेब्स का क्या है कहना

Citizenship Amendment Act Protest पूरे देश में इस वक़्त सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट का मुद्दा छाया हुआ है। बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 12:32 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 11:19 AM (IST)
Citizenship Amendment Act Protest: गुस्से में परिणीति चोपड़ा ने किया ये ट्वीट, जानें बाकी सेलेब्स का क्या है कहना

नई दिल्ली, जेएनएन। पूरे देश में इस वक़्त सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (Citizenship Amendment Act)  का मुद्दा छाया हुआ है। देश के कई हिस्सों में लोग इस एक्ट का विरोध कर रहे हैं, तो वहीं बहुत सारे लोग ऐसे भी हैं जो इस एक्ट के समर्थन में खड़े हैं। सड़क पर आम लोगों से लेकर सेलेब्रिटीज़ तक हर कोई इस एक्ट पर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर कर रहा है। जावेद अख्तर, अक्षय कुमार, तापसी पन्नू से लेकर स्वरा भास्कर तक कई सेलेब्स ने इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रख चुके हैं। अब इस फहरिस्त में बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा का भी नाम जुड़ गया है।

loksabha election banner

एक्ट्रेस ने ट्वीट के जरिए अपना गुस्सा ज़ाहिर किया  है और लिखा है कि हमें अपने देश को लोकतांत्रिक देश कहना बंद कर देना चाहिए। परिणीति ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया, 'अगर लोगों द्वारा अपने विचार व्यक्त करने से हर बार यही होता रहे तो #CAB (Citizenship Amendment Bill) को भूल जाइये। हमें एक बिल पास करना चाहिए और अब अपने देश को लोकतांत्रिक देश नहीं कहना चाहिए। अपने मन की बात कहने के लिए निर्दोष लोगों की पिटाई की जा रही है? ये बर्बरता है।

हुमा कुरैशी ने पीएम मोदी और अमित शाह से किया सवाल :

यह असत्य है। हम एक धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र में रह रहे हैं। छात्रों के साथ पुलिस ने जो हिंसा दिखाई है, वो भयानक है। नागरिकों को शांतिपूर्वक विरोध करने का अधिकार है। @narendramodi @AmitShah या अब कोई विकल्प नहीं है ??

परीणिती से पहले भी कई सेलेब्स इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं :

बॉलीवुड के जाने माने लेखक, शायर और गीतकार जावेद अख्तर ने जामिया में स्टूडेंट द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस की लाठीचार्ज पर ट्वीट करते हुए कहा, 'लॉ ऑफ लैंड के मुताबिक, किसी भी परिस्थिति में पुलिस किसी भी यूनिवर्सिटी के कैंपस में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इजाजत के बिना नहीं घुस सकती। जामिया कैंपस में बिना इजाजत घुसकर पुलिस ने एक ऐसी मिसाल कायम की है, जो हर यूनिवर्सिटी के लिए एक खतरा है।'

स्वरा भास्कर ने गुस्से में किया ये ट्वीट :

जामिया के छात्रों के साथ पुलिस के बर्ताव पर स्वरा ने ट्वीट किया, 'हिंसा के चौंकाने वाले मैसेज, छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े गए, छात्रों के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है? हॉस्टल में आंसू गैस के गोले क्यों छोड़े गए? दिल्ली पुलिस ये क्या चल रहा है। चौंकाने वाला और शर्मनाक'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.