नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की जांच अब सीबीआई के सुपुर्द होने के संकेत मिल रहे हैं। केंद्र सरकार के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से करवाने की बिहार सरकार की अनुशंसा को स्वीकार कर लिया है।

सुशांत के फैंस और करीबी काफ़ी वक़्त से सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। सुशांत का केस सीबीआई के हवाले होने की ख़बर आने के बाद उनके परिवार से लेकर फैंस और बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने प्रतिक्रिया दी। सभी को अब सीबीआई से उम्मीद है कि सुशांत की मौत के रहस्य से पर्दा उठेगा।

वरिष्ठ अभिनेता शेखर सुमन सोशल मीडिया के ज़रिए लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। शेखर सुशांत के घर पटना भी गये थे और उनके परिवार से मिले थे। शेखर ने वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सीबीआई जांच की मांग की थी और पॉलिटिकल लीडर्स का सहयोग मांगा था। इस ख़बर के बाद शेखर ने लिखा- मुबारक हो सबको। शुक्रिया भगवान। जय श्री राम। हर हर महादेव। सच्चाई की जीत हुई। झूठ का मुंह काला हुआ। जश्न मनाएं। केस अंतत: सीबीआई के पास जाएगा। कातिलों को फांसी दो।

मीरा चोपड़ा ने लिखा कि देश के जज़्बात को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता, जो सुशांत के लिए न्याय की मांग है। मुझे सीबीआई में पूरा यक़ीन है। अब कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। शेखर सुमन के बेटे अध्ययन ने लिखा- सच्चाई की जीत होगी। आप सब पर इतने विश्वास के साथ लड़ने के लिए गर्व है। न्याय के करीब पहुंचने पर सुशांत के लिए कितना अच्छा दिन है। शेखर जी ने जो किया, उस पर गर्व है। ईशा गुप्ता ने लिखा कि अब सीबीआई पर भरोसा करना चाहिए। अपने फ़ैसले जारी ना करें। सच्चाई हमेशा जीतती है। बुराई की हार होती है।

बता दें कि 14 जून को सुशांत के मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अपने फ्लैट में उनका शव मिला था। पुलिस की शुरुआती रिपोर्ट्स में कहा गया कि सुशांत डिप्रेशन में थे और पिछले 6 महीनों से उनका इलाज चल रहा था। सुशांत की मौत की वजह सुसाइड मानी गयी। हालांकि शव के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत की वजह दम घुटना बतायी गयी थी, जो फांसी लगाने की वजह से हो सकता है। विसरा रिपोर्ट में भी किसी तरह की साजिश की गुंजाइश ज़ाहिर नहीं की गयी थी। हालांकि सुशांत के फैंस और बाद में परिवार वाले भी सीबीआई जांच की मांग करने लगे। 

मुंबई पुलिस ने इस मामले में 50 से अधिक लोगों से पूछताछ की। मुंबई पुलिस सुशांत की पेशेवर रंजिश के एंगल से भी जांच कर रही है। जुलाई अंत में सुशांत के पिता ने पटना में रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के ख़िलाफ़ नामजद रिपोर्ट दर्ज़ करवाई, जिसके बाद बिहार पुलिस मुंबई जांच के लिए गयी। बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने 4 अगस्त को केंद्र सरकार से मामले की सीबीआई जांच के लिए अनुशंसा की थी।

Posted By: Manoj Vashisth

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस