नई दिल्‍ली, जेएनएन। Bollywood Stars Support Save Aarey Campaign: मुंबई के जंगल बचाने के लिए बॉलीवुड के सितारों ने सेव आरे कैंपेन (#SaveAarey) का समर्थन किया है। मुंबई में मेट्रो रेल प्रोजेक्‍ट के चलते बड़ी संख्‍या में पेड़ों पर कटाई की तलवार लटकी हुई है। इनको बचाने के लिए मनोज वाजपेयी, जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ समेत कई बड़े बॉलीवुड स्‍टार्स ने अपनी आवाज बुलंद की है।

मुंबई के विकास के लिए यातायात सुविधाओं को और सुगम बनाने के उद्देश्‍य से मुंबई मेट्रो रेल कारपोरेशन आरे कॉलोनी से नई रेल लाइन ले जा रहा है। इस मेट्रो कार शेड 3 रेल लाइन के तहत करीब 2700 पेड़ काटे जाएंगे। मेट्रो कारपोरेशन के इस फैसले का विरोध कई सामाजिक संगठनों ने किया है और लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं। हाल ही में अमिताभ बच्‍चन के बंगले जलसा और प्रतीक्षा के बाहर भी पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है।

मुंबई में पेड़ों को काटे जाने के फैसले से बॉलीवुड स्‍टार भी नाराज हैं। उन्‍होंने पर्यावरण कार्यकर्ताओं का समर्थन करते हुए सेवआरे कैंपेन के तहत ट्वीटर पर अपने विचार साझा किए हैं। मनोज वाजपेयी ने लिखा है कि मेट्रो प्रोजेक्‍ट डेवलेपमेंट के नाम पर ग्रीन कवर को नष्‍ट कर देगा। इसी तरह अभिनेत्री दिया मिर्जा ने भी ट्वीट करते हुए महाराष्‍ट्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। इसके अलावा अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता अर्जुन कपूर ने भी पेड़ों के काटे जाने का विरोध किया है। दोनों स्‍टार ने सोशल मीडिया कैंपेन #SavwAarey का समर्थन किया है।

अभिनेता जॉन अब्राहम ने सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए लोगों से अपील की है कि पेड़ों के काटे जाने के विरोध में हमें खड़ा होना पड़ेगा। उन्‍होंने कहा कि वह मुंबई में जन्‍में और यही बड़े हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि हमारे आसपास के पेड़ों को काटा जा रहा है, यह यहां रहने वाले जीवों की हत्‍या करने के बराबर है। पेड़ हमारे फेफड़े हैं, जिनकी वजह से हम सांस लेते हैं। हम इन्‍हें नष्‍ट नहीं होने दे सकते हैं। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम विकास के विरोध में नहीं हैं और न हम मेट्रो का विरोध करते हैं। हम बस जंगलों के काटे जाने का विरोध कर रहे हैं।

Posted By: Rizwan Mohammad

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप