Move to Jagran APP

दिल्ली की धुंध-धुएं से बेहाल मुंबईया फिल्मी सितारे, बताई अपनी परेशानी

दिल्ली की जहरीली हवा ने बॉलीवुड सितारों की हालत बुरी कर दी है। हाल ये हो गया है कि उस चेहरे को ढक कर रखना पड़ रहा है जिसके दम पर वो लाखों फैन और करोड़ों रूपये कमाते हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 06:18 PM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2017 06:20 PM (IST)
दिल्ली की धुंध-धुएं से बेहाल मुंबईया फिल्मी सितारे, बताई अपनी परेशानी
दिल्ली की धुंध-धुएं से बेहाल मुंबईया फिल्मी सितारे, बताई अपनी परेशानी

मुंबई। सर्दियों के आते ही दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में घने कोहरे, धुंध और जहरीली हवा ने अपना बसेरा कर लिया है। हर ख़ास-ओ-आम की हालत ख़राब है और काम के सिलसिले में मुंबई से दिल्ली गए सितारों का तो पूछिये ही मत । वो चेहरे तक ढ़कने पड़े हैं, जिनके दम पर उनका करियर चलता है ।

loksabha election banner

दरअसल पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और आसपास फॉग/स्मॉग के कारण लोग साँस लेने में दिक्कत बता रहे हैं । घने कोहरे और धुंध के कारण सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही हैं । फिल्मी सितारों को भी इससे दो चार होना पड़ा है । और इनमें वरुण धवन, अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा जैसे सितारे शामिल हैं । सारे वहां शूटिंग के लिए गए थे लेकिन हालत ऐसी ख़राब हुई कि सोशल मीडिया पर हाल बताने में जुट गए हैं।

अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा इन दिनों दिल्ली में हैं। यशराज की फिल्म संदीप और पिंकी फ़रार की शूटिंग करने के लिए । राजधानी में शूटिंग इसलिए रखनी पड़ी है क्योंकि अर्जुन का किरदार दिल्ली पुलिस वाला है । फिल्म में उनके साथ परिणीति भी हैं, पिंकी के रोल में। दिल्ली के हालात पर अपना हाल बताने के साथ परी ने चेहरे पर मॉस्क लगा हुआ एक फोटो भी पोस्ट किया है । कहती हैं – दो दिन बिताने के बाद इस बात का एहसास हो रहा है कि यहां के लोग इस जानलेवा धुएं में कैसे लाइफ़ गुज़ारते होंगे । आँखे जल रही हैं, सिर भारी भारी सा है। छाती में भी तकलीफ़ है । प्रदूषण के ख़िलाफ़ आवाज़ उठातीं रहीं परिणीति ने कहा कि अगर हमें जिंदा रहना है तो प्रदूषण दूर करना ही होगा।

यह भी पढ़ें:सनी लियोनी Video: किसके इंतज़ार में गुलाबी गुड़िया बन गई ये बार्बी गर्ल

अर्जुन ने ट्विटर पर लिखा कि वो दिल्ली में अपनी शूटिंग के लिए कई दिनों से हैं । सांस लेना मुश्किल हो गया है। अगर हमने अपने निजी और राजनीतिक एजेंडे को साइड में रख कर प्रदूषण के लिए कुछ नहीं किया तो मुश्किल हो जायेगी । अर्जुन ने धुंध के कारण सड़क पर हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए हमेशा गाड़ी की लाईट चला कर निकलने की अपील की है ।

श्रद्धा कपूर ने भी कई सवाल उठायें हैं । कहती हैं – दिल्ली का धुँआ तकलीफ़ दे रहा है । आख़िर हमने इसके लिए किया क्या है? क्या अपने शहर, देश और पृथ्वी को बचाने के लिए हमने पर्याप्त काम कर लिए हैं?

उधर नवंबर की ठण्ड में अपनी फिल्म अक्टूबर की शूटिंग करने गए वरुण धवन ने सोशल मीडिया पर चेहरे पर मॉस्क लगाए हुए तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है कि वो कोई ज्ञान नहीं दे रहे लेकिन धुंध दिखाने के लिए ये सेल्फी शेयर की है ।

I have clicked this selfie to show you guys what actual smog looks like. I don’t want to preach I am equally to blame for this mess as most of the citizens of our great country, but now instead of blaming each other and the government let’s change. It’s time we go green. #delhichokes

A post shared by Varun Dhawan (@varundvn) on

इस हालात के लिए वो भी उतने ही दोषी हैं, जितने बाकी सब । एक दूसरे पर तोहमत लगाने से अच्छा है कि पर्यावरण को बचाने के लिए कुछ करें ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.