नई दिल्ली, जेएनएन। 2022 फिल्मों के लिहाज से एक दिलचस्प साल साबित होने वाला है। इस साल बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय सिनेमा जितना करीब आने वाला है, उतना शायद पहले कभी नहीं हुआ होगा। आरआरआर, राधे श्याम, केजीएफ चैप्टर 2 जैसी कई मेगा बजट और स्टार वाली दक्षिण भारतीय फिल्में मूल भाषा के साथ हिंदी में भी रिलीज होने वाली हैं तो गंगूबाई काठियावाड़ी और ब्रह्मास्त्र जैसी कुछ बॉलीवुड फिल्में भी हिंदी के साथ दक्षिण भाषाओं में रिलीज होंगी। यही नहीं आने वाले समय में कई नामी-गिरामी बॉलीवुड सितारे दक्षिण भारतीय फिल्मों के आधिकारिक हिंदी रीमेक्स में काम करते हुए दिखेंगे। 

2019 की मलयालम फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस के हिंदी रीमेक सेल्फी में अक्षय कुमार और इमरान हाशमी मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे, जिसका एलान आज बुधवार को ही हुआ है। इस फिल्म का निर्देशन राज मेहता कर रहे हैं, जबकि निर्माता करण जौहर हैं। सुपर हिट तमिल फिल्म विक्रम वेधा के हिंदी रीमेक में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान मुख्य भूमिकाओं में हैं। ओरिजिनल फिल्म में आर माधवन और विजय सेतुपति ने मुख्य किरदार निभाये थे। तमिल फिल्म कैथी के रीमेक में अजय देवगन के लीड रोल निभाने की चर्चा है। पिछले दिनों अजय ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो कुर्ता, धोती पहने माथे पर बड़ा-सा तिलक लगाये हुए दिखे तो फैंस ने उनके लुक की तुलना कैथी के लीड एक्टर कार्ती के लुक से कर दी।

शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म जरसी इसी नाम से आयी तेलुगु फिल्म का रीमेक है, जिसमें नानी ने लीड रोल निभाया था। यह फिल्म 31 दिसम्बर को रिलीज होने वाली थी, मगर अब 2022 में रिलीज होगी। 2019 की तमिल हिट थडम के रीमेक में आदित्य रॉय कपूर और मृणाल ठाकुर हैं। 

तमिल के मशहूर निर्देशक शंकर अपनी ही फिल्म अन्नियान को नये अंदाज में रणवीर सिंह के साथ बना रहे हैं। हालांकि, 2005 में आयी विक्रम स्टारर फिल्म का हिंदी डब वर्जन अपरिचित उसी वक्त आया था और काफी पसंद किया गया था। 

2017 की तमिल फिल्म मानागरम को संतोष सिवन ने हिंदी में मुंबईकर शीर्षक से रीमेक किया है। इस फिल्म में विजय सेतुपति और विक्रांत मैसी मुख्य भूमिकाओं में हैं। तेलुगु फिल्म हिट के हिंदी रीमेक हिट में राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा नजर आएंगे। तेलुगु फिल्म में विश्वाक सेन और रूहानी शर्मा ने मुख्य किरदार निभाये थे। अल्लू अर्जुन की तेलुगु फिल्म अला वैकुंठपुरमुलू के हिंदी रीमेक शहजादा में कार्तिक आर्यन लीड रोल में हैं। हिंदी फिल्म का निर्देशन रोहित धवन कर रहे हैं। 

Edited By: Manoj Vashisth