अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। बॉबी देओल के दोनों बेटों की तस्वीरें हाल ही में खूब वायरल हुई थी, जब दोनों बॉबी देओल के साथ इस साल के आईफा अवार्ड्स का हिस्सा बने थे। ऐसे में यह भी खबरें आने लगी थीं कि जिस साल सनी देओल के बेटे करण देओल बॉलीवुड में आने के लिए तैयार हैं। जल्द ही बॉबी के भी बड़े बेटे आर्यमन फिल्मों में आ सकते हैं। लेकिन इस बारे में बॉबी ने विस्तार से बातचीत करते हुए कुछ राज खोले।

बॉबी देओल ने अपने बच्चों के बारे में जागरण डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी हमेशा यही कोशिश रही है कि वह अपने बच्चों को लाइमलाइट से दूर रखें। बॉबी कहते हैं, मैंने कभी नहीं चाहा है कि मेरे बच्चों के बारे में मीडिया में ज्यादा बातें हों। इसलिए मैं उन्हें ज्यादा कहीं लेकर भी नहीं जाता हूं। मैं भी कभी फिल्मी पार्टीज में नहीं जाता था। मैंने भी हमेशा यही समझा है कि फिल्मी दुनिया में आप खो जाते हो। ग्लैमर और लाइम लाइट आपका दिमाग खराब कर देती है और आप जब बच्चे होते हैं तो आपकी समझ कम होती है, आपको दिक्कत होगी। लेकिन इस बार मैं कई सालों के बाद आइफा में परफॉर्म करने जा रहा था तो मुझे लगा कि उनको लेकर जाऊं। बड़ा वाला बेटा तो आ ही नहीं रहा था। मुझे नहीं मालूम था कि मेरे बेटे को लोग इतना प्रोत्साहित करेंगे और फोटो लेंगे। बॉबी कहते हैं कि मेरे बड़े बेटे आर्यमन को पढ़ाई में अधिक दिलचस्पी है।वह तो केवल दो दिनों के लिए ही आया और मैं चाहता हूं कि वह अपनी पढ़ाई में ही पूरा ध्यान दे। वह कुछ और ही करना चाहता है। अभी वह 11 वीं क्लास में है और अभी से वह काफी जगह कई यूनिवर्सिटी के बारे में जानकारी ले रहा है कि आगे उसे कहां जाना है। मैं खुद चाहता हूं कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करे। जो गलती मैंने की है, मैं फिर से उसके साथ दोहराना नहीं चाहता हूं, क्योंकि मैंने पढ़ाई आधे में छोड़ दी थी और मुझे इस बात का अफ़सोस है।

आपको एक्टर बनाना है इसका मतलब यह नहीं है कि शिक्षा जरूरी नहीं है। जिंदगी में एजुकेशन की जरूरत बहुत अधिक होती है और उसका महत्व होता है। मैं कभी-कभी मजाक में अगर कह देता हूं कि तुम कहीं मत जाओ तो वह कहता है कि पापा मैं इतनी मेहनत इसलिए कर रहा हूं न कि कहीं बाहर जाकर अच्छा करूं। फिर बॉबी उन्हें समझाते हैं कि हाँ, वह कभी अपने बच्चे के करियर में किसी भी तरह से बाधा नहीं बनना चाहेंगे। पढ़ाई करने के बाद उसे जो करना होगा, यह उनकी मर्जी होगी। फिल्मों में आना होगा तो वह आयेंगे ही। 

यह भी पढ़ें: Horror वाला गाना: कृति ने कहा – आओ कभी हवेली पर, और आ गए राजकुमार

नवनीत सिंह के निर्देशन में बनी धर्मेंद्र, सनी देओल और बॉबी देओल स्टारर फिल्म यमला पगला दीवाना फिर से 31 अगस्त को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते हैप्पी फिर भागेगी, पर क्या इतनी कमाई लायेगी

Posted By: Rahul soni

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस