मुंबई। टेलीविजन के सबसे सनसनीखेज़ शो बिग बॉस के 12वें सीज़न की शुरुआत होने जा रही है। आज शो का ग्रेंड प्रीमियर होगा। इसके साथ ही कंटेस्टेंट्स के नाम भी सामने आ जाएंगे जो हम आपको पहले ही बता चुके हैं। इस खबर में आप कंटेस्टेंट्स के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

गोवा में सलमान खान द्वारा बिग बॉस के 12वें सीजन को लॉन्च करने के बाद से ही यह शो सुर्खियों में रहा है। इस बार अपने निर्धारित समय से एक महीना पहले यह शो अॉन एयर होने जा रहा है। शो में इस बार कौन कौन शामिल होगा इसको लेकर घोषणा तो रात को ही होगी लेकिन जानकारी के मुताबिक सेलेब्स की तरफ़ से टीवी स्टार करणवीर बोहरा और सृष्टि रोड़े , भजन सम्राट अनूप जलोटा, विवादित क्रिकेटर एस श्रीसंत, ग्लैमरस अंदाज़ के लिए फेमस नेहा पेंडसे, रोडीज़ कंटेस्टेंट रह चुकीं सुरभि राणा-कृति वर्मा, और ससुराल सिमर का फेम दीपिका कक्कड़ इब्राहिम के नाम भी शामिल हैं।

इस बार का बिग बॉस जोड़ियों वाला होगा और 21 कंटेस्टेंट होंगे। लेकिन रिश्ते आम पति-पत्नी या बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड वाले ही नहीं बल्कि सेलेब्रिटीज और आम आदमियों के कम्बीनेशन के साथ सास-बहू , चाचा भतीजा और ऑफ़िस के बॉस और उसके कर्मचारी जैसी जोड़ियों होंगी। तीन सेलेब्रिटी कपल होंगे और तीन आम आदमियों की जोड़ियां। इन 12 प्रतिभागियों के बाद नौ लोग बचते हैं। इनमें तीन लोग सेलेब्स होंगे और छह आम आदमी। सभी सिंगल की तरह बिग बॉस के घर में एंट्री लेंगे। सलमान खान इन नौ लोगों में से छह लोगों को जोड़ियों में बाँट देंगे। ये फैसला सलमान वहीं के वहीं करेंगे। सात कॉमन लोगों ( सोमी खान- सबा खान, दीपक ठाकुर- उर्वशी वाणी, शिवांश मिश्रा- सौरभ पटेल, रोमी चौधरी- निर्मल सिंह, जसलीन मटरू और रौशनी बानी -मितल जोशी) को घर में जगह मिलेगी।

पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंथ

पूर्व क्रिकेटर श्रीसंथ बिग बॉस 12वें सीजन का हिस्सा होंगे। श्रीसंथ ने कई सालों तक भारतीय टीम में रहते हुए गेंदबाजी की। 2013 में वे आईपीएल स्पॉट-फिक्सिंग केस में फंस गए थे। तो हो सकता है कि बिग बॉस के घर में इस स्कैंडल से जुड़े सवाल पूछे जाएं।

भजन गायक अनूप जलोटा

प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा बिग बॉस 12वें सीजन का हिस्सा होंगे। बताया जा रहा है कि, अनूप जलोटा चूंकि ज्यादा कंट्रोवर्सी में नहीं रहते हैं तो बिग बॉस में वे अपनी भक्ति और भजन से सबको अध्यात्म का पाठ पढ़ाएंगे। हमने भी आपको बताया था कि इस बार बिग बॉस में भजन संध्या हो सकती है। अनूप जलोटा ने अपने करियर की शुरुआत अॉल इंडिया रेडियो से बतौर कोरस सिंगर के रूप में की थी। उनके कुछ प्रसिद्ध भजनों में एेसी लागी लगन, मैं नही माखन खायो, रंग दे चुनरिया, जग में सुंदर है दो नाम शामिल हैं।

दीपिका कक्कड़

ससुराल सिमर का सीरियल से दीपिका कक्कड़ को फेम मिली। हालिया रिलीज हुई जेपी दत्ता की फिल्म पलटन में दीपिका को देखा गया। उन्होंने हाल ही में अपने बॉय फ्रेंड और टीवी एक्टर शोएब इब्राहिम के साथ शादी की। दीपिका और शोएब दोनों बिग बॉस के घर में जा रहे हैं।

करणवीर बोहरा

करणवीर टीवी सीरियल और फिल्मों दोनों में नजर आ चुके हैं। शरारत में ध्रुव के रोल से प्रसिद्ध करणवीर बोहरा कसौटी जिंदगी, दिस से दी दुआ, सौभाग्यवती भव और नागिन 2 जैसे सीरियल का हिस्सा रहे हैं। फिल्मों की बात करें तो करणवीर किस्मत कनेक्शन में नजर आए थे। 

श्रृष्टी रोड़े

श्रृष्टी रोड़े टीवी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने छोटी बहू के दूसरे सीजन में राधा का किरदार निभाया। आखिरी बार वे स्टार प्लस के पॉपुलर शो इश्कबाज में नजर आई थी। कई सीरियल में काम कर चुकी श्रृष्टी ने पहली बार 2010 में ये इश्क हाए नामक सीरियल से शुरुआत की थी।

नेहा पेंडसे

नेहा पेंडसे ने मराठी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी फिल्मों में काम किया है। मुंबई की रहने वाली नेहा ने जी मराठी के सीरियल भाग्यलक्ष्मी से शुरुआत की थी।

जसलीन मथारू

जसलीन एक्टर, परफॉर्मर और सिंगर हैं। वे अनूप जलोटा के साथ रिलेशनशिप को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। बिग बॉस में दोनों की जोड़ी एंट्री करने जा रही है। जसलीन सिंगर हैं और मिक सिंग के ट्रूप के साथ उन्होंने भारत में तीन सालों तक परफॉर्म भी किया था।

इस बार बिग बॉस का ग्रांड फिनाले दिसंबर के आख़िरी हफ़्ते में होगा। सलमान के शेड्यूल को देखते हुए भी इस बार बिग बॉस को थोड़ा पहले लाया जा रहा है। सलमान खान इन दिनों अपनी फिल्म भारत की शूटिंग कर रहे हैं और जल्द ही दबंग 3 की भी शुरू करनी है।

Posted By: Rahul soni