Move to Jagran APP

बंगाली एक्टर अभिषेक चटर्जी का निधन, CM ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर जताया शोक

Bengali actor Abhishek Chatterjee passed away बंगाली फिल्म और टेलीवजन इंडस्ट्री के लिए एक दुखभरी खबर है। टॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अभिषेक चटर्जी का निधन हो गया है। कई हिट फिल्में करने वाले अभिनेता की उम्र महज 58 वर्ष थी।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Thu, 24 Mar 2022 11:47 AM (IST)Updated: Thu, 24 Mar 2022 11:47 AM (IST)
Image Source: Abhishek Chatterjee fan page on social media

नई दिल्ली, जेएनएन। बंगाली फिल्म और टेलीवजन इंडस्ट्री के लिए एक दुखभरी खबर है। टॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अभिषेक चटर्जी का निधन हो गया है। अभिनेता की उम्र महज 58 वर्ष थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर को दिल का दौरा पड़ा था जिसके चलते उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता अभिषेक चटर्जी काफी पॉपुलर एक्टर थे, उन्होंने कई हिट सीरियल्स के साथ-साथ फिल्मों में भी काम किया है।

loksabha election banner

सेहत खराब होने के बाद भी होने के अभिषेक चटर्जी बुधवार को भी टीवी शो 'इस्मरत जोड़ी' की शूटिंग कर रहे थे और उनकी हालत बिगड़ गई। शॉर्ट देते हुए ही वो सेट पर बेहोश हो गए और क्रू मेंबर्स मदद के लिए दौड़ पड़े। लेकिन अभिनेता अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं हुए और घर चले गए। घर जाने के बात परिवार ने डॉक्टर को बुलाया अभिषेक का इलाज भी कराया गया। पर उन्हें बचाया नहीं जा सका और देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हमारे युवा अभिनेता अभिषेक चटर्जी के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। अभिषेक अपने प्रदर्शन में प्रतिभाशाली और बहुमुखी थे, और हम उन्हें याद करेंगे। यह टीवी सीरियल्स और हमारी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। उसके परिवार और दोस्तों को मेरी संवेदनाएं।'

अभिषेक चटर्जी ने बंगला की कई हिट फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने बंगाली टेलीविजन धारावाहिक 'खोरकुटो' में एक लीड रोल प्ले किया, जिसमें त्रिना साहा और कौशिक रॉय मुख्य भूमिकाओं में थे। इस खबर ने टॉलीवुड को गहरा सदमा दिया है। लबोनी सरकार, गौरव रॉय चौधरी, तृना साहा, कौशिक रॉय और कई अन्य लोगों ने उनके आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

वरिष्ठ कलाकार अभिषेक ने कई बंगाली फिल्में कीं और अपने समय की लगभग सभी प्रमुख अभिनेत्रियों के साथ पर्दे पर एक नायक के रूप में रोमांस किया। 'पोठभोला', 'ओरा चारजों', 'अमर प्रेम', 'मधुर मिलन', 'बारीवाली' उनकी कुछ फिल्में हैं। अभिनेता को हाल ही में बंगाली टेलीविजन पर देखा गया था। वह कॉमेडी-ड्रामा 'खोरकुतो' में ट्रिना साहा के पिता की भूमिका निभा रहे थे, जो दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय है। इसके अलावा, उन्होंने 'मोहर', 'फागुन बू', 'तपुर तुपुर', 'इच्छे नोडे', 'अंदरमहल' और कई अन्य शो जैसे अन्य शो में भावपूर्ण भूमिकाएं निभाईं। वह अपने उद्योग के साथियों के बीच बहुत लोकप्रिय थे और अपने मिलनसार स्वभाव के लिए जाने जाते थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.