मुंबई। कोई एक्टिंग सीख कर कोई बिना सीखे, कोई स्टार परिवार से तो कोई 'टीवी इंडस्ट्री' से धीरे धीरे अपने क़दम बॉलीवुड की तरफ़ बढ़ा रहा है। बॉलीवुड इंडस्ट्री भी मानों इन सभी का दिल खोल कर स्वागत करती है मगर, यहां टिक पाना सबके बस की बात नहीं है। 

कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री से बॉलीवुड की तरफ़ रुख़ किया। कुछ को लोगों ने पसंद किया तो कुछ फिर से स्माल स्क्रीन की तरफ़ लौट गईं। पर ये सिलसिला कभी न ख़त्म होने जैसा है, आइये आपको मिलाते हैं टीवी से बॉलीवुड में क़दम रख चुकी और क़दम रखने वालीं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों से।

यह भी पढ़ें: कभी भाई, कभी प्रेमी... बॉलीवुड के ग्लैमरस स्टार्स की अजब कहानी

मौनी रॉय 

टीवी इंडस्ट्री की सबसे हॉट और चर्चित एक्ट्रेसेस में से एक मौनी अक्षय कुमार के साथ फ़िल्म 'गोल्ड' में नज़र आने वाली हैं जिसकी शूटिंग भी उन्होंने शुरू कर दी है।

अंकिता लोखंडे 

कई समय से अपने बॉलीवुड डेब्यू की ख़बरों में छाई अंकिता ने भी फाइनली बॉलीवुड में क़दम रख लिया है। आपको बता दें कि अंकिता, कंगना रनौत के साथ फ़िल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी' में झलकारी बाई के किरदार में नज़र आएंगी।

प्राची देसाई 

टीवी सीरियल 'कसम से' से पॉपुलर होने के बाद प्राची ने भी रखा बॉलीवुड में क़दम। फ़िल्म 'रॉक ऑन', वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई', 'बोल बच्चन' जैसी कई फिल्मों में प्राची ने काम किया और तारीफें बटोरी। 

अनीता हसनंदानी 

फ़िलहाल शो 'ये है मोहब्बतें' की शगुन से टीवी प्रेमियों के दिलों को इम्प्रेस करने वाली अनीता ने भी बॉलीवुड की तरफ़ रुख़ किया था हालांकि, उनकी फ़िल्में 'कुछ तो है' और 'कृष्णा कॉटेज' बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाई।

श्रुति सेथ

शो 'शरारत' की फेम श्रुति भी इस लिस्ट में शामिल होती हैं। हालांकि, इनकी भी फ़िल्मों को भी कुछ ख़ास रिस्पोंस नहीं मिला। श्रुति ने आमिर ख़ान की फ़िल्म 'फनाह' में भी भी काजोल की फ्रेंड का किरदार निभाया था। इसके अलवा श्रुति फ़िल्म 'ता रा रम पम', 'राजनीती' और 'आगे से राईट' जैसी कई फ़िल्मों में भी दिखाई दी हैं।

आमना शरीफ़ 

शो 'कहीं तो होगा' और 'होंगे जुड़ा न हम' से आमना ने टीवी इंडस्ट्री में क़दम रखा और इसके बाद उन्होंने भी रुख़ किया बॉलीवुड की तरफ़। इनकी filmography में शामिल हैं, 'आलू चाट' और 'एक विलन'

हंसिका मोटवानी 

शो 'शाकालाका बूम बूम', 'सोन परी', क्यूंकि सास भी कभी बहु थी'  में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नज़र आई हंसिका ने हिमेश रेशमिया के साथ फ़िल्म 'आपका सुरुर' से बॉलीवुड डेब्यू किया। वैसे, फ़िलहाल हंसिका टॉलिवुड में नामी एक्ट्रेस हैं।

 

सारा ख़ान 

फ़िलहाल सारा आपको शो 'जाना न दिल से दूर' में दिखाई दे रहीं होंगी मगर, इन्होने भी दी है बॉलीवुड को फ्लॉप फ़िल्म दी थी - 'एम् 3: मिडसमर मिडनाइट मुंबई' इसके अलावा सारा ने इमरान हाशमी और विद्या बालन की फ़िल्म 'हमारी अधूरी कहानी' में भी छोटा सा रोल किया था।

करिश्मा तन्ना 

साल 2013 में 'ग्रैंड मस्ती' के पहले करिश्मा ने साल 2005 में फ़िल्म 'दोस्ती: फ्रेंड्स फॉरएवर' में भी काम किया था। करिश्मा के टीवी सफ़र की बात की जाए तो करिश्मा को सबसे पहले शो 'क्यूंकि सास भी कभी बहु थी', कहीं तो मिलेंगे' 'शरारत'...में देखा गया था और करिश्मा कई रियलिटी शो का भी हिस्सा रहीं हैं।

शमा सिकंदर 

टीवी शो 'बालवीर', 'ये मेरी लाइफ है' और 'सेवेन' में दिखाई देने वाली शमा सिकंदर ने भी बॉलीवुड में अपना लक आज़माया था। शमा 'धूम धड़ाका', 'अंश', 'मन' जैसी कुछ फ्लॉप फ़िल्मों का हिस्सा रहीं हैं। 

इन सभी के अलावा टीवी इंडस्ट्री की कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में पूरी तरह अपने पैर जमा लिए हैं। जैसे, विद्या बालन, साक्षी तनवर, यामी गौतम, मोना सिंह।

Posted By: Shikha Sharma