Move to Jagran APP

Dia Mirza और Sahil Sangha से पहले टूट चुकी हैं ये 6 शादियां, 20 साल भी नहीं निभा सके साथ...

Bollywood Celebrities Divorce 1998 में अरबाज़ और मलायका की शादी हुई थी। 2016 के मार्च में दोनों ने अलग होने की ख़बर जारी की और मई 2017 में तलाक़ हो गया।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 11:32 AM (IST)
Dia Mirza और Sahil Sangha से पहले टूट चुकी हैं ये 6 शादियां, 20 साल भी नहीं निभा सके साथ...
Dia Mirza और Sahil Sangha से पहले टूट चुकी हैं ये 6 शादियां, 20 साल भी नहीं निभा सके साथ...

नई दिल्ली, जेएनएन। Divorces In Bollywood: इन दिनों बॉलीवुड में दिया मिर्ज़ा (Dia Mirza) और साहिल सांगा (Sahil Sangha) की शादी टूटने की ख़बरें छायी हुई हैं। शादी के लगभग 11 साल बाद दोनों अलग हो रहे हैं। पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ की शादियां टूटने का सिलसिला बढ़ा है। चौंकाने वाली बात यह है कि इन शादियों की समय सीमा 10 साल रही। हालांकि जब तक दोनों रिश्ते में थे, देखकर कहना मुश्किल था कि यह शादी आगे चलकर टूट जाएगी। 

loksabha election banner

अरबाज़-मलायका

अरबाज़ ख़ान और मलायका ऐसे ही कपल हैं। हर तरह से परफेक्ट दिखने वाली इनके रिश्ते की तस्वीर भी 19 साल से अधिक नहीं चल सकी और टूट गयी। 1998 में अरबाज़ और मलायका की शादी हुई थी। 2016 के मार्च में दोनों ने अलग होने की ख़बर जारी की और मई 2017 में तलाक़ हो गया। हालांकि अरबाज़ और मलायका भी अक्सर साथ नज़र आ जाते हैं, कभी बच्चों के लिए तो कभी किसी त्यौहार के मौक़े पर। 

अर्जुन-मेहर 

अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया ने पिछले साल अलग होने का एलान किया था। दोनों की शादी को लगभग 20 साल हुए हैं और दो बेटियां महिका और मायरा हैं। मेहर से अलग होने के बाद अर्जुन गैबरिएल के साथ रिलेशनशिप में थे, जिनसे हाल में एक बेटा हुआ है। 

रितिक-सुज़ैन

रितिक रोशन और सुज़ैन ख़ान की जोड़ी ऐसी ही जोड़ियों में शामिल थी। पिक्चर परफेक्ट दिखने वाले इस कपल के तलाक़ की बात सोचना इसलिए भी मुश्किल था, क्योंकि सुज़ैन, रितिक के बचपन की मुहब्बत थीं। बहरहाल, वक़्त के आगे किसका ज़ोर चला है। दिसंबर 2000 में रितिक और सुज़ैन की शादी हुई थी, जबकि दिसम्बर 2013 में दोनों अलग हो गये और नवंबर 2014 में तलाक़ मिल गया। 

इनका तलाक़ बॉलीवुड में टॉक ऑफ़ द टाउन बना। वैसे तलाक़ के बाद भी रितिक और सुज़ैन, दोनों बच्चों के लिए अक्सर साथ आते हैं।

फ़रहान-अधूना

तीन साल तक डेट करने के बाद फरहान अख़्तर ने हेयर स्टाइलिस्ट अधूना भबानी से 2000 में शादी की। दोनों के दो बेटियां शाक्य और अकीरा हैं। फरहान और अधूना को देखकर कहना भी मुश्किल था कि ये दोनों कभी अलग भी हो सकते हैं। मगर, जनवरी 2016 में फरहान और अधूना की तरफ़ से जारी साझा बयान ने चौंका दिया, जिसमें दोनों ने अलग होने की जानकारी दी थी। 2016 में ही दोनों का तलाक़ हो गया। फरहान अब सिंगर और होस्ट शिवानी डांडेकर के साथ रिलेशन में हैं।

आमिर-रीना

 

आमिर ख़ान और रीना आमिर ख़ान ने रीना दत्ता से तब शादी की थी, जब वो सुपरस्टार नहीं थे। 1986 में क़यामत से क़यामत तक की रिलीज़ के बाद आमिर ने रीना को अपना हमसफ़र बनाया। बताते हैं कि आमिर ने रीना से शादी करने के लिए काफ़ी पापड़ बेले थे, मगर 2002 में आमिर ने रीना से तलाक़ का फ़ैसला कर लिया। रीना ने अपने दोनों बच्चों ज़ुनैद और इरा की कस्टडी ले ली। दिसंबर 2005 में उन्होंने लगान में असिस्टेंट डायरेक्टर रहीं किरण राव से शादी कर ली। 2011 में आज़ाद का जन्म हुआ। 

सैफ़-अमृता

सैफ़ अली ख़ान और अमृता सिंह की शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में शामिल है। 21 साल की उम्र में ख़ुद से 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी करके सैफ़ अली ख़ान ने सबको चौंका दिया था। शादी सिर्फ़ 13 साल चली। 1991 में शादी हुई और 2004 में सैफ़ और अमृता का तलाक़ हो गया। दोनों के एक बेटी सारा अली ख़ान और बेटा इब्राहिम अली ख़ान हैं। सैफ़ ने दूसरी शादी करीना कपूर से की, जिनसे बेटा तैमूर है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.