Move to Jagran APP

Ban TikTok: 'भीष्म पितामह' मुकेश खन्ना ने चाइनीज ऐप टिक-टॉक को बताया बेकार, डिलीट करने की अपील की

Ban TikTok मुकेश खन्ना ने कहा कि चाइनीज ऐप टिक-टॉक बेकार लोगों के लिए हैं और लोगों को बेकार बना रहा हैं।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 08:30 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:31 PM (IST)
Ban TikTok: 'भीष्म पितामह' मुकेश खन्ना ने चाइनीज ऐप टिक-टॉक को बताया बेकार, डिलीट करने की अपील की
Ban TikTok: 'भीष्म पितामह' मुकेश खन्ना ने चाइनीज ऐप टिक-टॉक को बताया बेकार, डिलीट करने की अपील की

नई दिल्ली, जेएनएनl महाभारत के 'भीष्म पितामह' मुकेश खन्ना नेचाइनीज ऐप टिक-टॉक को बेकार बताया हैंl इसके अलावा उन्होंने इसपर अश्लीलता फैलाने का भी आरोप लगायाl मुकेश खन्ना ने यह भी कहा कि इस ऐप के उपयोग कर युवा नियंत्रण से बाहर हो रहा है।

loksabha election banner

टिक-टॉक की लोकप्रियता हाल के दिनों में बढ़ी है। वीडियो बनाने के लिए युवाओं में होड़ मची हैंl  फिल्म अभिनेता, खिलाड़ी जैसी कई हस्तियां भी नियमित रूप से वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। हालांकि यह गलत कारणों से ज्यादा सुर्खियों में रहा है। फैज़ल सिद्दीकी का एसिड हमले को बढ़ावा देने वाला वीडियो ने आग में घी का काम कियाl इसके अलावा कोरोना वायरस की उत्पति भी चीन से हुई हैं, यह माना जाता हैंl इसके चलते नेटिज़न्स ने #BanTikTok ट्रेंड किया हैं।

 

View this post on Instagram

टिक टोक टिक टोक घड़ी में सुनना सुहावना लगता है। लेकिन आज की युवा पीढ़ी का घर मोहल्ले सड़क चौराहे पर चंद पलों की फ़ेम पाने के लिए सुर बेसुर में टिक टोक करना बेहुदगी का पिटारा लगता है।कोरोना चायनीज़ वाइरस है ये सब जान चुके हैं।पर टिक टोक भी उसी बिरादरी का है ये भी जानना ज़रूरी है। टिक टोक फ़ालतू लोगों का काम है।और ये उन्हें और भी फ़ालतू बनाता चला जा रहा है।अश्लीलता, बेहुदगी, फूहड़ता घुसती चली जा रही है आज के युवाओं में इन बेक़ाबू बने विडीओज़ के माध्यम से। इसका बंद होना ज़रूरी है।ख़ुशी है मुझे कि इसे बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है।मैं इस मुहिम के साथ हूँ।

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

अब टिक-टॉक की आलोचना फिल्म अभिनेता मुकेश खन्ना ने की हैं। मुकेश ने इसे 'बेतुका' करार दिया और कहा कि युवा लोग प्रसिद्धि अर्जित करने के लिए सड़कों पर निकल रहे थे। उन्होंने कहा कि यह चाइनीज ऐप 'बेकार' लोगों के लिए हैं और लोगों को बेकार बना रहा हैं। मुकेश खन्ना ने यह भी कहा कि यह 'अश्लीलता फैलाता' है और युवा नियंत्रण से बाहर हो रहे हैं। कोरोना वायरस से इसकी तुलना करते हुए मुकेश खन्ना ने टिक-टॉक अनइंस्टाल कर रहे और Google Play Store पर कम हो रही इसकी रेटिंग के बारे में प्रसन्नता व्यक्त की। वीडियो में मुकेश खन्ना कहते सुनाई दे रहे हैं, 'टिकटॉक वीडियो बनाके अलावा जीवन में और भी कई काम हैं। COVID-19 से जुड़ी बुरी ख़बरों के बीच, एक अच्छी ख़बर आई है कि एक और चीनी वायरस, जो TikTok हैl वह हमसे दूर जा रहा है। इसकी रेटिंग 4.5 से गिरकर 1.3 हो गई है।'

 

View this post on Instagram

Pitamah scene with Vidur. I had lots of scenes with Late Virender Razdan. Nice actor and very nice human being too. God rest his soul wherever he may be. All scenes between Bheeshm and Vidur were excellently written by Late Rahee Masoom Reza Saheb. I always enjoyed doing his scenes. And he even told me he enjoyed writing scenes for me. This is how Pitamah Bheeshm developed.

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

वह आगे कहते है, 'मुझे खुशी है कि मेरे सुझाव पर आप सभी इस ऐप का बहिष्कार कर रहे हैं। इससे अधिक खुशी की खबर नहीं हो सकतीl मैं सुझाव दूंगा कि आप चीनी उत्पादों की सूची बनाकर उनका उपयोग करने से बचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.