Move to Jagran APP

आर्यन खान ही नहीं ड्रग्स मामले में फंस चुके हैं ये 6 बड़े स्टार्स, जा चुके हैं जेल

Aryan Khan Drugs Case दिग्गज अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उन पर दोस्तों के साथ मिलकर ड्रग्स का सेवन और उसका लेन-देन करने का आरोप है। फिलहाल आर्यन खान एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की हिरासत में हैं।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 12:17 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 01:21 PM (IST)
आर्यन खान ही नहीं ड्रग्स मामले में फंस चुके हैं ये 6 बड़े स्टार्स, जा चुके हैं जेल
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन, तस्वीर, Instagram: gaurikhan

नई दिल्ली, जेएनएन। दिग्गज अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उन पर दोस्तों के साथ मिलकर ड्रग्स का सेवन और उसका लेन-देन करने का आरोप है। फिलहाल आर्यन खान एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) की हिरासत में हैं। बॉलीवुड स्टारकिड और बॉलीवुड सितारे से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है। आर्यन खान से पहले भी बहुत से स्टारकिड और सितारे ड्रग्स केस की वजह से विवादों में आ चुके हैं। एक नजर ऐसे ही सितारों पर.....

loksabha election banner

संजय दत्त

यह बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं जो खुलकर अपनी ड्रग्स की लत पर बात कर चुके हैं। संजय दत्त कई मीडिया इंटरव्यू और आयोजन में खुलकर अपनी ड्रग्स की लत पर बात करते हैं। उनकी बायोपिक संजू में भी उनकी ड्रग्स की लत को दिखाया गया है। संजय दत्त के अनुसार वह करीब 9 सालों तक इसकी लत से जूझते रहे। जिससे जाल से निकलने में उन्हें काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ा।

 

View this post on Instagram

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

फरदीन खान

अभिनेता फरदीन को साल 2001 में 9 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसी साल, अभिनेता ने अपनी ड्रग्स की लत से छुटकारा पाने का फैसला किया और वह ड्रग्स के लत को खत्म करने में कामयाब रहे। अब, अभिनेता 11 साल बाद अपनी वापसी करने रहे हैं। वह जल्द ही संजय गुप्ता की फिल्म 'विस्फोट' में रितेश देशमुख के सह-कलाकार होंगे।

 

View this post on Instagram

A post shared by fardeen feroz khan actor ↩ (@fardeen__khan_actor)

ममता कुलकर्णी

यह 90 के दशक की मशहूर और चर्चित अभिनेत्रियों में से एक हैं। ममता कुलकर्णी को जून 2018 में एक बड़े ड्रग रैकेट में आरोपी बनाया गया था। ठाणे पुलिस ने 20 टन एफेड्रिन जब्त किया था। कथित तौर पर, छापेमारी के दौरान पुलिस द्वारा 2,000 करोड़ रुपये का ड्रग जब्त किया गया था। अब ममता कुलकर्णी देश के बाहर रहती हैं।

 

View this post on Instagram

A post shared by mamta kulkarni (@mamtakulkarni201972_official)

अरमान कोहली

जानी दुश्मन- एक अनोखी कहानी और प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता अरमान कोहली को इस साल 28 अगस्त को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी से पहले एनसीबी ने अरमान के घर पर रेड मारी थी। इस दौरान उन्हें अभिनेता के घर से एक ग्राम से अधिक कोकेन मिली थी। अरमान कोहली, बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली के बेटे हैं।

 

View this post on Instagram

A post shared by Armaan Kohli (@armaankohliofficial)

कॉमेडियन भारती सिंह

भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को एनसीबी ने पिछले साल 21 नवम्बर को गिरफ्तार किया था। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, छापे में उनके घर से एनसीबी ने 86.50 ग्राम गांजा बरामद किया था। दोनों को मजिस्ट्रेट कोर्ट से 15000 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिल गयी थी। भारती के घर से गांजा की जो मात्रा बरामद हुई थी, वह स्मॉल क्वांटिटी श्रेणी में आता है, जिसकी ऊपरी सीमा 1000 ग्राम है। नारकोटिक्स, ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के अनुसार, ऐसे मामले में अधिकतम सज़ा एक साल की जेल और/या दस हज़ार रुपये ज़ुर्माना हो सकता है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

रिया चक्रवर्ती

पिछले साल ड्रग्स से जुड़े आरोपों में गिरफ्तार होने के बाद से रिया चक्रवर्ती फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। अभिनेत्री पर कथित तौर पर नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की धारा 20 (बी) (ii), 22, 27 ए, 28, 29 और 30 के साथ पठित धारा 8 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया था। भायखला जेल में 28 दिन बिताने के बाद, अभिनेत्री को 1 लाख रुपये के निजी मुचलके पर रिहा किया गया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Rhea Chakraborty (@rhea_chakraborty)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.