Move to Jagran APP

बॉलीवुड में 25 साल काम करने के बाद भी जॉब की तलाश में अरशद वारसी, कहा- 'मैंने पूरी कोशिश की कोई फिल्म न करूं'

बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी उन कलाकारों में से एक रहे हैं जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। एक कोरियोग्राफर से लेकर अभिनेता बनने तक उन्हें कई तरह से संघर्ष से गुजरना पड़ा था।

By Anand KashyapEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 09:32 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 07:21 AM (IST)
बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी- तस्वीर : Instagram: arshad_wars

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी उन कलाकारों में से एक रहे हैं, जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। एक कोरियोग्राफर से लेकर अभिनेता बनने तक, उन्हें कई तरह से संघर्ष से गुजरना पड़ा था। अब फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल बिताने के बाद अरशद वारसी ने अपने करियर को लेकर हैरान कर देने वाली कही है। उनका मानना है कि बॉलीवुड में 25 साल बिताने के बाद भी वह आज भी काम की तलाश में हैं।

loksabha election banner

अरशद वारसी ने अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से लेकर फिल्मी करियर को लेकर ढेर सारी बातें कीं। बॉलीवुड में 25 साल का सफर पूरा करने पर अरशद वारसी ने कहा है कि उन्हें अभी तक विश्वास नहीं होता है कि वह इतने सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में टिक पाएंगे। अरशद वारसी ने कहा, मैं हैरान और खुश हूं कि मैंने 25 साल पूरे कर लिए हैं।

अभिनेता ने आगे कहा, 'मुझे लगता नहीं था कि मैं 25 साल तक टिक पाउंगा इधर। कितना डर लगता था जब मैं अपने सभी साथियों को एक के बाद एक गायब होते देखता था। मुझे हमेशा लगता था कि अब अगला नंबर मेरा है। मैं अपना डेब्यू करते वक्त डर गया था क्योंकि मैंने पहले कभी अभिनय नहीं किया था। मैं फिल्म करने से बहुत डरता था। मैंने पूरी कोशिश की कि मैं कोई फिल्म न करूं। मैं उन दुर्लभ नस्लों में से एक हूं जिन्होंने फिल्म से बाहर निकलने की पूरी कोशिश की। क्योंकि मैं असफलता से बहुत डरता था।'

दिग्गज अभिनेता ने आगे कहा, 'मैं असफल होने से डरता था, और फिर चारों ओर घूमता था, हर कोई कहता था कि 'ये बेचारा हीरो बनने आया था इधर'। बुरे दौर से गुजरने से लेकर बिना रुके काम करने तक, मैंने यह सब देखा है। मैं उन सभी लोगों के लिए आभारी हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया, और मुझ पर और दर्शकों पर विश्वास करना जारी रखा। मुझे लगता है कि मेरे आगे एक और लंबा सफर होने जा रहा है। मैंने इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए हैं, और मैं अभी भी नौकरी की तलाश में हूं क्योंकि वह इंडस्ट्री कैसी है।'

अरशद वारसी ने यह भी स्वीकार किया कि एक समय पर फिल्म बिरादरी के लोगों का उनके बारे में बुरा प्रभाव था, और वे उन्हें खराब रूप देते थे। उन्होंने कहा, 'एक लंबे समय के बाद, मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे मैनेजर्स की तरह मेरी ओर से काम पर रखे गए लोगों की वजह से है, जो उन सभी के प्रति असभ्य थे।' इसके अलावा अरशद वारसी ने अपने बारे में और भी ढेर सारी बातें कीं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.